Lulu Mall के बाहर करणी सेना का बवाल, हिरासत में कार्यकर्ता; स्टेशन पर भी नमाज पढ़ने का VIDEO वायरल

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Jul 16, 2022 | 14:43 IST

Lulu Mall Namaz Row: लुलु मॉल में नमाज बनाम सुंदरकांड के पाठ के बीच मॉल प्रबंधन की ओर से एक नोटिस लगाया गया है, जिसमें कहा गया है कि वह सभी धर्मों का सम्मान करता है।

narendra modi, bjp, bundelkhand
यूपीः लुलु मॉल के बाहर करणी सेना के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेते हुए पुलिस।  |  तस्वीर साभार: Times Now
मुख्य बातें
  • यूपी की राजधानी लखनऊ में हाल में खुला है यह मॉल, CM योगी और केंद्रीय मंत्री राजनाथ ने किया था उद्घाटन
  • मॉल परिसर में कुछ लोगों के नमाज अदा करने से जुड़े वीडियो सामने आने के बाद पनपा था पूरा विवाद
  • हिंदू महासभा ने नमाज का किया था विरोध, ऐलान कर कहा था- जुमे को हम उसी जगह करेंगे 'सुंदरकांड पाठ'

Lulu Mall Namaz Row: उत्तर प्रदेश के लुलु मॉल (Lulu Mall) के बाहर फिर बवाल देखने को मिला है। शनिवार (16 जुलाई, 2022) को करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने वहां नमाज पढ़े जाने के खिलाफ विरोध जचाया। सूचना पर पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

पूरा वाकया दोपहर एक बजे के आसपास का है। मॉल के गेट के पास करणी सेना के पदाधिकारी विरोध के लिए जुटे थे, जबकि उन्हें संभालने के लिए पुलिस बल भी तैनात किया गया था। हालात बिगड़ते देख पुलिस वालों ने उन्हें हिरासत में लेकर एक बस के जरिए कहीं भेजा। हालांकि, यह साफ नहीं हो पाया कि उन्हें कहां ले जाया गया।  

वैसे, इससे पहले मॉल की ओर से बाहर एक नोटिस भी लगाया गया कि वहां कोई भी नमाज नहीं पढ़ेगा। साथ ही वे लोग सभी धर्मों का सम्मान करते हैं। हिंदू महासभा के पदाधिकारियों ने रेलवे के क्षेत्राधिकारियों से भेंट कर मामले से जुड़ा एक ज्ञापन सौंपा है। 

इस बीच, सूबे की राजधानी के स्टेशन का वायरल वीडियो सामने आया है। यह क्लिप चारबाग रेलवे स्टेशन की बताई जा रही है, जो कि 14 जुलाई की शाम की है। इसमें प्लैटफॉर्म के किनारे एक व्यक्ति नमाज अदा करते नजर आ रहा था। पुलिस फिलहाल मामले की जांच-पड़ताल में जुटी है।

दरअसल, यह पूरा मामला उस वीडियो के वायरल होने के बाद गर्माया, जिसमें कुछ लोग मॉल परिसर में नमाज अदा करते दिखे थे। हिंदू महासभा ने उस क्लिप के वायरल होने के बाद आपत्ति जताई थी और कहा था कि वे लोग भी जुमे के दिन मॉल में उसी जगह सुंदर कांड का पाठ करेंगे। लखनऊ में गुरुवार को इस सिलसिले में केस भी दर्ज हुआ था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर