ड्राइविंग के दौरान करते हैं गूगल मैप का इस्तेमाल, तो हो जाएं सावधान, कट सकता है इतने हजार का चालान

देश
Updated Feb 15, 2021 | 19:23 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Google Map: ड्राइविंग करते समय गूगल मैप का उपयोग बेहद सावधानी के साथ करें। कार या बाइक में मोबाइल होल्डर का होना जरूरी है, नहीं तो आपका चालान कट सकता है।

google map
गूगल मैप 

नई दिल्ली: आजकल ड्राइविंग के दौरान गूगल मैप का उपयोग बेहद आम हो गया है। सही पते पर पहुंचने के लिए लोग इसका खूब इस्तेमाल करते हैं। लेकिन इसका सही तरीके से इस्तेमाल किया जाना बेहद जरूरी है, नहीं तो आपको चालान भी भरना पड़ सकता है। 

गूगल मैप का उपयोग करते हुए दिल्ली के एक शख्स का हाल ही में 5000 रुपए का चालान कट गया। दरअसल, शख्स गूगल मैप देखते हुए कार ड्राइव कर रहा था। उसकी गाड़ी में डैश बोर्ड नहीं था, जिस पर वो मोबाइल लगाकर गूगल मैप देख सके। वह हाथ में मोबाइल लेकर ड्राइव कर रहा था, इसी को लेकर दिल्ली पुलिस ने उसका चालान कर दिया। 

दरअसल, यहां ये माना गया कि शख्स ड्राइविंग करते हुए मोबाइल का उपयोग कर रहा था। उसका तर्क था कि वह मोबाइल का उपयोग गूगल मैप के लिए कर रहा था। लेकिन पुलिस ने उसकी इस दलील को नहीं माना और उसका चालान काट दिया। 

मोटर व्हीकल एक्ट में चालान का प्रावधान

दिल्ली पुलिस ने चालान में जुर्म वाले कॉलम में लिखा है कि गाड़ी चलाते वक्त हाथ में फोन लेकर उसका इस्तेमाल गलत है। आरोपी शख्स ने अपनी गाड़ी में मोबाइल होल्डर नहीं लगा रखा था और हाथ में फोन लेकर गूगल मैप का इस्तेमाल कर रहा था। दिल्ली पुलिस का कहना है कि मोटर व्हीकल एक्ट में ड्राइविंग के दौरान फोन पर बात करने या उसके इस्तेमाल पर पाबंदी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर