यहां 14 साल के लड़के को सौंपी गई लॉकडाउन पालन करवाने की जिम्मेदारी, दिया पुलिस चौकी का प्रभार

देश
आईएएनएस
Updated May 03, 2020 | 12:27 IST

Bahraich: उत्तर प्रदेश के बहराइच के मिहीपुरवा इलाके में एक 14 साल के सौम्या अग्रवाल को एक पुलिस चौकी का प्रभार दिया गया। उसे लॉकडाउन का पालन करवाने की जिम्मेदारी दी गई है।

lockdown
देशभर में लगा हुआ है लॉकडाउन  |  तस्वीर साभार: AP

बहराइच: उत्तर प्रदेश में एक 14 साल के लड़के को लॉकडाउन का पालन करवाने की जिम्मेदारी दी गई। बहराइच के मिहीपुरवा इलाके में शनिवार को 14 वर्षीय सौम्या अग्रवाल को एक पुलिस चौकी का प्रभार दिया गया। वह अपने इलाके में लॉकडाउन को लागू कर नियमों का शक्ति से पालन कराने को लेकर प्रयासरत था। उसके इन्हीं प्रयासों को देखते हुए स्थानीय स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) ने उसे एक दिन के लिए यह जिम्मेदारी देते हुए चार्ज सौंपा।

नारंगी रंग की एक टी शर्ट और पैंट पहने, हाथ में डंडा लिए सौम्या ने पुलिसकर्मियों की एक टीम के साथ घूमकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दो गज की दूरी वाली अपील दोहराई। सौम्य ने घोषणा कर कहा, लॉकडाउन के नियमों का पालन किया जाना आवश्यक है, यदि कोई लॉकडाउन का उल्लंघन करता है, तो आज का पुलिस चौकी प्रभारी होने के नाते मैं कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज करूंगा और दोषियों को जेल भेजूंगा।

बहराइच के एसपी विपिन मिश्रा ने कहा, यह सामुदायिक पुलिसिंग का दौर है, हम लोगों को प्रोत्साहित कर रहे हैं कि वह खुद से अपने पर पुलिसिंग (नियमों का पालन) करें। मोतीपुर पुलिस थाना प्रभारी जे.पी शुक्ला ने कहा, जब मिहींपुरवा के पुलिस चौकी प्रभारी अजय तिवारी को पता चला कि सौम्या लोगों को लॉकडाउन नियमों का पालन करा रहा है और बल में शामिल होने का इच्छुक हैं, तो उन्होंने यह प्रयोग किया।

तिवारी ने कहा कि यह प्रयोग सफल रहा और लोग लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं। इस बीच सौम्या ने कहा कि इस प्रयोग के चलते पुलिस बल में शामिल होने का उसका संकल्प और अधिक दृढ़ हो गया है। बहराइच के सांसद अक्षयवर लाल ने भी इस अवधारणा की प्रशंसा कर कहा कि यह लोगों को लॉकडाउन के महत्व को समझाने में मददगार सिद्ध होगा।

उन्होंने सौम्या की सराहना करते हुए उसे सलाह दी कि वह खुद भी सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यानपूर्वक पालन करें और साथ ही पढ़ाई का ध्यान रखें ताकि एक दिन पुलिस बल में शामिल होकर वह अपने सपने को पूरा कर सके।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर