Uttar Pradesh Lockdown: यूपी में 10 तारीख की रात 10 बजे से 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक लागू हुआ लॉकडाउन

देश
रवि वैश्य
Updated Jul 09, 2020 | 22:09 IST

Lockdown in UP From 10 To 13 July: उत्तर प्रदेश में 10 तारीख की रात 10 बजे से 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लागू किया गया है, लॉकडाउन के दौरान जरूरी सेवाओं की इजाजत जारी रहेगी।

LOCKDOWN in UP
उत्तर प्रदेश में 10 जुलाई से 13 जुलाई की सुबह तक फिर से लागू हुआ लॉकडाउन  

उत्तर प्रदेश (UP) की योगी सरकार ने कोरोना संकट ((Coronavirus) के मद्देनजर सुरक्षात्मक कदम उठाते हुए पूरे राज्य में एक बार फिर लॉकडाउन (Lockdown) लागू करने का फैसला किया है, उत्तर प्रदेश में 10 जुलाई यानि शुक्रवार (Friday) रात 10 बजे से 13 जुलाई यानि सोमवार (Monday) की सुबह 5 बजे तक फिर से लॉकडाउन लागू किया जाएगा।

बता दें कि लॉकडाउन के दौरान जरूरी सेवाओं की इजाजत जारी रहेगी, ट्रेनें चलेंगी लेकिन बस सेवाओं को बंद रखा जाएगा वहीं माल की ढुलाई और हवाई उड़ानें भी इस लॉकडाउन से अप्रभावित रहेंगी गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 31 हजार पार कर चुका है और अब तक 845 लोगों की जान जा चुकी है।


 

इस दौरान पूरे प्रदेश में सभी ऑफिस, शहरी और ग्रामीण हाट, बाजार, गल्ला मंडी और व्यवसायिक प्रतिष्ठान आदि बंद रहेंगे मगर इस दौरान आवश्यक सेवाओं पर कोई रोक नहीं होगी वहीं अस्पताल और अन्य जरूरी सामान की दुकानें खुलेंगी।

यूपी के मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी ने इस बावत लॉकडाउन के आदेश जारी किए हैं इसके मुताबिक सड़कों,राजमार्गों और एक्सप्रेसवे पर भी काम जारी रहेगा वहीं ट्रेनों से आने वाले यात्री घर जाने के लिए विशेष बसों का उपयोग कर सकेंगे।

बताया जा रहा है कि यूपी सरकार के आदेश के अनुसार, 11 से 12 जुलाई तक सफाई और स्वच्छता एवं स्वच्छ पेयजल आपूर्ति के लिए वृहद अभियान चलाया चलाया जाना है इस अभियान में शामिल कर्मियों पर प्रतिबंध नहीं रहेगा।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर