जानें, परिवार ने क्यों घर आए नन्हें मेहमान का नाम रखा 'लॉकडाउन

Newborn baby named Lockdown: उत्तर प्रदेश के देवरिया में एक नवजात बच्चे का नाम लॉकडाउन रखा गया है।

baby named Lockdown
मां-बाप ने बच्चे का नाम रखा लॉकडाउन।  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: कोरना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन है। सरकार हर स्तर पर प्रयास कर रही है कि ये घातक संक्रमण आगे न फैले। लॉकडाउन के चलते पूरे देश में ट्रेन और बसों का संचालन बंद है। साथ ही घरेलू और अन्तर्राष्ट्रीय उड़ानों पर भी पाबंदी है। इस बीच उत्तर प्रदेश के देवरिया से एक दिलचस्प खबर सामने आई है। यहां एक नवजात बच्चे का नाम लॉकडाउन रखा गया है। बच्चे के माता-पिता का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन का जो फैसला किया है, वह देश हित में है। इसीलिए उन्होंने अपने बच्चे का नाम लॉकडाउ रखा है।

'लोगों ने हमारे इस फैसले का मजाक उड़ाया'

देवरिया के खुखुंदू गांव निवासी पवन कुमार की पत्नी नीरजा गर्भवती थीं। 28 मार्च को गांव के ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर नीरजा ने बच्चे को जन्म दिया। एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक, नवजात की मां नीरजा ने बताया, 'पहले तो लोगों ने हमारे इस फैसले का मजाक उड़ाया लेकिन बाद में लोगों ने वाहवाही शुरू कर दी।' नवजात के पिता पवन ने कहा कि पीएम मोदी ने इस महामारी से जंग मैं अपने को पूरी तरह समर्पित कर दिया है। ऐसे में यह हमारा बच्चा मोदी अभियान की सफलता का प्रतीक है। उनके अभियान को सफल बनाना हम सबका भी मकसद होना चाहिए।

बेटे का नाम रखा कोरोना कुमार

मालूम हो कि हाल ही में हरियाणा के गुरुग्राम जिले में लॉकडाउन के बाद जन्मे एक दंपति ने अपने बच्चे का नाम कोरोना कुमार रखा था। सोहना के रहने वाले इस दंपति का यह बच्चा सोशल मीडिया पर कई दिन तक चर्चा का विषय बना हुआ था। दंपति के इस फैसले से कई लोग हैरान थे। एक रिपोर्ट के मुताबिक, कई लोगों का कहना था कि जिस बीमारी ने पूरी दुनिया को डरा रखा है, उसी पर कोई कैसे अपने बेटे का नाम रख सकता है। वहीं, बच्चे के पिता ने कहा था कि इस वक्त कोरोना पूरे दुनिया में चर्चितहै, इसीलिए उन्होंने अपने बेटे का नाम कोरोना कुमार रखने का फैसला किया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर