UP: योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला, 30 जून तक लोगों के जमावड़े पर रोक, नहीं कर पाएंगे शादी-बर्थडे पार्टी

Uttar Pradesh: कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से कहा गया है कि में राज्य में 30 जून, 2020 तक लोगों को किसी भी सभा की अनुमति नहीं दी जाए।

Yogi Adityanath
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के प्रसार के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला लिया है। राज्य में 30 जून तक किसी भी सामूहिक सभा या लोगों के जमावड़े पर रोक लगा दी गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यालय की तरफ से कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि 30 जून तक किसी भी सार्वजनिक सभा की अनुमति नहीं दी जाए। स्थिति के आधार पर आगे निर्णय लिया जाएगा।

निर्देश के अनुसार 30 जून तक लोगों को एक जगह पर इकट्ठा नहीं होने दिया जाना चाहिए। राज्य प्राधिकरण लोगों को शादी, जन्मदिन की पार्टियां या किसी अन्य कार्यक्रमों का आयोजन करने की अनुमति नहीं देगा। 3 मई को भले ही लॉकडाउन हट जाए, लेकिन यह प्रतिबंध लागू रहेगा। मुख्यमंत्री ने शुक्रवार शाम को जिला प्रशासन के  वरिष्ठ अधिकारियों, पुलिस अधिकारियों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों से बात की। उन्होंने कहा कि नियम को संशोधित करने का निर्णय बाद में स्थिति के आधार पर लिया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि रमजान शुरू होने के साथ समुदाय के नेताओं ने लोगों से अपने घरों से नमाज अदा करने का अनुरोध किया है। कोई सामूहिक सभा नहीं होनी चाहिए क्योंकि इससे कोरोनो वायरस फैलने की संभावना बढ़ जाती है। 30 जून तक कोई सार्वजनिक सभा नहीं होगी। ऐसे में लोग ऐसा कोई भी कार्यक्रम नहीं कर पाएंगे, जिसमें कई लोग इकट्ठे हों, जैसे- शादी, पार्टी, जन्मदिन पार्टी या कोई कार्यक्रम आदि। 

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के कुल मामले बढकर 1,604 हो गए हैं। संक्रमण के कुल 1,604 मामले हैं जो 57 जिलों से आये हैं। अब तक कुल 206 लोग संक्रमण मुक्त होकर अपने घर जा चुके हैं जबकि 24 लोगों की मौत हुई है। कोविड-19 से फिलहाल संक्रमित लोगों की संख्या 1,374 है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐसे 18 जिलों में वरिष्ठ अधिकारियों को भेजने का फैसला किया है, जिनमें संक्रमण के मामले ज्यादा हैं। 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर