यूपी में चलाया जा रहा 30 दिनों का मास्‍क चेकिंग अभियान? पुलिस ने साफ की स्थिति

सोशल मीडिया पर ऐसी खबरें सामने आईं, जिनमें 27 फरवरी से 30 दिवसीय मास्‍क चेकिंग अभियान चलाने की बात कही गई है, लेकिन पुलिस ने इस पर स्थिति स्पष्‍ट की है।

यूपी में चलाया जा रहा 30 दिनों का मास्‍क चेकिंग अभियान? पुलिस ने साफ की स्थिति
यूपी में चलाया जा रहा 30 दिनों का मास्‍क चेकिंग अभियान? पुलिस ने साफ की स्थिति  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

लखनऊ : देश के कई हिस्‍सों में बीते कुछ दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हुई है, जिसके बाद सार्वजनिक स्‍थाानों पर लोगों द्वारा मास्‍क पहनने को लेकर पुलिस-प्रशासन की सख्‍ती देखी जा रही है। इस बीच उत्‍तर प्रदेश को लेकर ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि यहां पुलिस ने 30 दिन के लिए मास्‍क चेकिंग अभियान चलाया है। इस पर अब यूपी पुलिस ने स्थिति स्‍पष्‍ट की है।

पुलिस ने मास्‍क चेकिंग अभियान पर क्‍या कहा?

यूपी पुलिस की ओर से ऐसी खबरों को भ्रामक और फर्जी बताया गया है। इसमें कहा गया है कि राज्‍य पुलिस ने ऐसा कोई 30 दिवसीय चेकिंग अभियान नहीं लाया है। इस तरह की खबरें पूरी तरह निराधार हैं। भ्रम या अफवाह फैलाने वालों को कड़ी चेतावनी देते हुए पुलिस ने कहा कि ऐसा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस की ओर से कहा गया है कि वे ऐसी भ्रामक खबरों पर बिल्‍कुल ध्‍यान न दें। पुलिस की ओर से जारी बयान में हालांकि 'नोट' लिखकर लोगों से कहा गया है कि कोविड-19 से बचाव के लिए वे सार्वजनिक स्‍थानों पर मास्‍क जरूर पहनें और सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियमों का पालन करें।

सोशल मीडिया पर सामने आई थी ऐसी खबरें

इससे पहले सोशल मीडिया पर यूपी में 30 दिवसीय मास्‍क चेकिंग अभियान को लेकर जो खबरें सामने आई थीं, उनमें कहा गया कि यह अभियान 27 फरवरी को सुबह 9 बजे से शुरू हो रहा है, जो 30 दिनों तक चलेगा। इसलिए सभी शहर एवं ग्रामवासी मास्‍क का प्रयोग करें और चालान से बचें। इसमें मास्‍क नहीं पहनने पर 10 घंटे के अस्‍थाई कारावास (जेल) की सजा का भी जिक्र किया गया था। लेकिन उत्‍तर प्रदेश पुलिस ने ऐसी खबरों को पूरी तरह फर्जी बताया है और साफ किया कि ऐसा कोई 30 दिवसीय अभियान यूपी पुलिस की ओर से नहीं चलाया जा रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर