Weather Today, 25 July 2022: राजधानी दिल्ली में आज भी हल्की बारिश का अनुमान, जानिए कैसा रहेगा देश का मौसम

Weather Forecast Today, 25 July 2022 (आज का मौसम): राजस्‍थान में मानसून की बारिश का दौर जारी है और बीते 24 घंटे में कई जगह भारी से अति भारी बारिश हुई। मौसम केंद्र जयपुर के मुताबिक राज्य के अधिकांश भाग में अगले तीन-चार दिन बारिश की गतिविधियां जारी रहने और मानसून के सक्रिय रहने की प्रबल संभावना है।

Weather Today 25 July 2022 Light rain forecast in the capital Delhi today know how the weather of the country will be
राजधानी दिल्ली में आज भी हल्की बारिश का अनुमान। (File Photo)  |  तस्वीर साभार: ANI

Weather Forecast Today, 25 July 2022: मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए अगले 2-3 दिनों के लिए भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने देश की राजधानी दिल्ली में आज आममतौर पर बादल छाए रहने और हल्की बारिश एवं गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है। साथ ही अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। इससे पहले रविवार को दिल्ली के कुछ हिस्सों में बारिश के बाद अधिकतम तापमान 35.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

दिल्ली में आज भी हल्की बारिश का अनुमान

इसके अलावा मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 52 जिलों में से आठ जिलों में मूसलाधार बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जबकि 16 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश के आठ जिलों भोपाल, सीहोर, रायसेन, राजगढ़, विदिशा, गुना, आगर मालवा एवं शाजापुर जिलों में सोमवार सुबह साढ़े आठ बजे तक कहीं-कहीं पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इस दौरान इन आठ जिलों में 115.6 मिलीमीटर या उससे अधिक बारिश हो सकती है।

Weather Today, 24 July 2022: दिल्ली में आज बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश की संभावना, जानिए कैसा रहेगा देश का मौसम

इसके अलावा, मौसम विभाग ने प्रदेश के 16 जिलों बैतूल, नर्मदापुरम, हरदा, उमरिया, शहडोल, अनूपपुर, शिवपुरी, श्योपुर, नीमच, मंदसौर, खंडवा, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट एवं नरसिंहपुर जिलों में इस दौरान कहीं-कहीं पर अधिक से बहुत अधिक वर्षा की संभावना जताते हुए यलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान इन 16 जिलों में 64.5 मिलीमीटर से 204.4 मिलीमीटर तक बारिश होने का अनुमान है।

Weather Today, 20 July 2022: उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में आज भारी बारिश का अलर्ट, जानिए कैसा रहेगा देश का मौसम

मौसम विभाग ने इस दौरान प्रदेश के रीवा, सागर, जबलपुर, भोपाल, नर्मदापुरम, चंबल एवं ग्वालियर संभागों के जिलों में कहीं-कहीं पर गरज के साथ बिजली चमकने एवं बरसात होने की भी संभावना का यलो अलर्ट भी जारी किया है। पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के इंदौर, शहडोल, जबलपुर, सागर, नर्मदापुरम, भोपाल, उज्जैन, चंबल एवं ग्वालियर संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर तथा रीवा संभाग के जिलों में अनेक स्थानों पर वर्षा दर्ज की गई।

हिमाचल प्रदेश के चार जिलों के लिए 'ऑरेंज' अलर्ट जारी

वहीं मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के चार जिलों के लिए 'ऑरेंज' अलर्ट जारी किया है। चंबा, कांगड़ा, कुल्लू और मंडी जिले में मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। मौसम विभाग ने ये भी अलर्ट किया है कि 26 जुलाई के बाद राज्य में बारिश की गतिविधियां बढ़ सकती हैं। उधर राजस्‍थान में मानसून की बारिश का दौर जारी है और बीते 24 घंटे में कई जगह भारी से अति भारी बारिश हुई। मौसम केंद्र जयपुर के मुताबिक राज्य के अधिकांश भाग में अगले तीन-चार दिन बारिश की गतिविधियां जारी रहने और मानसून के सक्रिय रहने की प्रबल संभावना है।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर