'अर्जुन के बाणों में परमाणु शक्ति थी' राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने अपने इस दावे के समर्थन में दिए तर्क

Arjun’s arrows had nuclear power:पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने दावा किया था कि महाभारत काल में अर्जुन के बाणों में परमाणु शक्ति थी अपनी बात को सही साबित करने के लिए उन्होंने तर्क दिए हैं।

'अर्जुन के बाणों में परमाणु शक्ति थी' राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने अपने इस दावे के समर्थन में दिए तर्क
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने अपनी बात को सही साबित करने के लिए तर्क दिए हैं 

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कोलकाता में एक कार्यक्रम में  मंगलवार को दावा किया कि महाभारत में अर्जुन के तीरों मे परमाणु शक्ति थी और रामायण के दिनों में भी 'पुष्पक विमान' था साथ ही उन्होंने कहा था कि महाभारत में संजय ने कुरुक्षेत्र की लड़ाई से दूर रहने के बाद भी धृतराष्ट्र को आंखों देखा हाल सुनाया था।

इन बातों को लेकर कई तरह की प्रतिक्रियायें सामने आ रही हैं, इस मामले पर एक बार फिर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने अपनी बात को सही साबित करने के लिए तर्क दिए हैं।

'अर्जुन के बाणों में परमाणु शक्ति थी': यह कहना बहुत आसान है कि यह अवैज्ञानिक है, मैं अपने इतिहास और संस्कृति में विश्वास रखता हूं, मेरा बैकग्राउंड साइंस का है, कुछ लोग राम को सिर्फ एक पौराणिक मानते हैं मगर मैं नहीं...

 

 

गौरतलब है कि राज्यपाल धनखड़ ने कहा था कि महाभारत में संजय ने कुरुक्षेत्र की लड़ाई से दूर रहने के बाद भी धृतराष्ट्र को आंखों देखा हाल सुनाया था, जबकि संजय के पास कोई दिव्यदृष्टि जैसी कोई शक्ति थी वहीं उन्होंने ये भी कहा था कि कि रामायण काल के दौरान 'पुष्पक विमान' मौजूद था।

जगदीप धनखड़ के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने उन्हें ट्रोल किया है।

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर