बंगाल से आई STF और महाराष्ट्र के बांद्रा में मार दिया छापा, पकड़े गए 2 अलकायदा संदिग्ध; एक है इमाम

पश्चिम बंगाल के एसटीएफ को जब इन आतंकियों की जानकारी मिली तो उनकी तलाश में टीमें लगाई गईं। जिसके बाद बांद्रा में छिपे होने की जानकारी मिली थी।

maharashtra ats, West bengal stf, al qaeda suspect
बांद्रा से संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • महाराष्ट्र के बांद्रा एरिया में छिपे थे ये संदिग्ध आतंकी
  • एक बंगाल में इमाम तो दूसरा है उसका सहयोगी
  • दोनों से बंगाल एसटीएफ कर रही है पूछताछ

पश्चिम बंगाल के एसटीएफ ने शनिवार को महाराष्ट्र में छापा मारकर दो अलकायदा के संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। बंगाल एसटीएफ के साथ महाराष्ट्र एटीएस भी इस ऑपरेशन में साथ थी।

पिछले सप्ताह कोलकाता में गिरफ्तार चरमपंथी से पूछताछ के दौरान इन आतंकियों के बारे में जानकारी मिली थी। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया। महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधी दस्ते (ATS) के एक अधिकारी ने बताया कि दो आरोपी सद्दाम हुसैन खान और समीर हुसैन शेख पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं। उन्हें बांद्रा के निर्मलनगर इलाके से पकड़ा गया। वहीं पश्चिम बंगाल स्पेशल टास्क फोर्स (STF) के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि दोनों लोगों के संबंध अल कायदा के एक शाखा संगठन से है।

एटीएस ने कहा कि उन्हें पश्चिम बंगाल एसटीएफ को सौंप दिया गया जो मामले की जांच कर रही है।  कोलकाता में एसटीएफ सूत्रों के मुताबिक, शेख पश्चिम बंगाल के डायमंड हार्बर थाना क्षेत्र के देउलपोटा का रहने वाला है। एक अधिकारी ने कहा- "शेख ने बर्धमान जिले के एक मदरसे में पढ़ाई की थी। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद, वह एक इमाम के रूप में डायमंड हार्बर के अब्दलपुर में एक मस्जिद में शामिल हो गया। वह एक इमाम की आड़ में आतंकवादी गतिविधियों में शामिल था।"

हालांकि, शेख के परिवार ने दावा किया कि उन्हें किसी भी आतंकवादी गतिविधि में उसकी संलिप्तता के बारे में कोई जानकारी नहीं है।
सद्दाम डायमंड हार्बर के पारुलिया तटीय थाने का रहने वाला है। वो सोशल मीडिया पर अलकायदा के इशारे पर जिहादी गतिविधियों चला रहा था, जिसका शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने उसकी तलाश शुरू कर दी थी। 

शनिवार की गिरफ्तारी के दौरान पुलिस को कथित तौर पर उनके मोबाइल फोन पर एक संदिग्ध फोन एप्लिकेशन सक्रिय मिला है। अधिकारी ने कहा- "हम दो लोगों से पूछताछ कर रहे हैं और यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि उनके साथ और कौन-कौन शामिल है।"

ये भी पढ़ें- J&K ISI Agent: पाकिस्तानी जासूस का खेल खत्म! घाटी में छिपकर पाक ले लिए कर रहा था जासूसी, सुरक्षा बलों ने दबोच लिया


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर