Rahul Gandhi: जब जब देश भावुक हुआ..फाइलें गायब हुईं, राहुल गांधी ने शायरी के जरिए मोदी सरकार पर कसा तंज

देश
ललित राय
Updated Aug 08, 2020 | 20:01 IST

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि जब जब देश भावुक होता है फाइलें गायब हो जाती हैं।

Rahul Gandhi: जब जब देश भावुक हुआ..फाइलें गायब हुईं, राहुल गांधी ने शायरी के जरिए मोदी सरकार पर कसा तंज
कांग्रेस सांसद हैं राहुल गांधी 
मुख्य बातें
  • राहुल गांधी ने चीन के मुद्दे पर नरेंद्र मोदी को घेरा
  • राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि जब जब देश भावुक हुआ फाइलें गायब हो गईं
  • विजय माल्या, मेहुल चोकसी के मुद्दे पर भी घेरा

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी इस समय नरेंद्र मोदी सरकार पर हमलावर हैं। कभी वो कोरोना को लेकर तो कभी अर्थव्यवस्था तो कभी चीन के मुद्दे पर मौजूदा एनडीए सरकार पर तीखे प्रहार करते हैं। ताजा मामला चीन से संबंधित उस दस्तावेज से है जो रक्षा मंत्रालय की साइट से हटा ली गई है। दरअसल दस्तावेज में इस बात का जिक्र था कि किस तरह से पांच मई के बाद हाट स्प्रिंग और फिंगर एरिया में चीन ने कब्जा जमाया। 

शायरी के जरिए राहुल गांधी ने साधा निशाना
राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है, 'जब जब देश भावुक हुआ, फ़ाइलें ग़ायब हुईं। माल्या हो या राफ़ेल, मोदी या चोकसी... गुमशुदा लिस्ट में लेटेस्ट हैं चीनी अतिक्रमण वाले दस्तावेज़। ये संयोग नहीं, मोदी सरकार का लोकतंत्र-विरोधी प्रयोग है। यहां पर यह समझना जरूरी है कि दो दिन पहले रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट से चीनी 'अतिक्रमण' से जुड़े दस्तावेज को हटाया गया था। वो लिखते हैं कि चीन के खिलाफ खड़े होने की बात तो भूल ही जाइए, भारत के प्रधानमंत्री में उनका नाम लेने तक की हिम्मत नहीं है। चीन के हमारे इलाके में होने को नकारने और वेबसाइट से दस्तावेज हटा लेने से तथ्य नहीं बदल जाएंगे।

दस्तावेज हटाने पर सियासत
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रक्षा मंत्रालय के उस दस्तावेज से जुड़ी खबर को ट्वीट करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लिखा, 'प्रधानमंत्री झूठ क्यों बोल रहे हैं। पिछले महीने गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई खूनी झड़प के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि न तो कोई भारतीय क्षेत्र में घुसा था और न ही कोई अभी घुसा हुआ है। राहुल गांधी पीएम मोदी के इसी बयान को लेकर उन पर झूठ बोलने का आरोप लगा रहे हैं। गलवान घाटी में हुए खूनी संघर्ष में भारत के 21 जवान शहीद हुए थे जबकि चीन के कम से कम 45 सैनिक मारे गए थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर