योगी आदित्यनाथ की चाहत- हैदराबाद का नाम हो जाए भाग्यनगर, ओवैसी ने इस तरह दी प्रतिक्रिया

देश
लव रघुवंशी
Updated Nov 28, 2020 | 22:21 IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर करने की बात की है। इस पर असदुद्दीन ओवैसी ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने जनता के बीच इस मसले को उठाया।

Yogi Adityanath and Asaduddin Owaisi
योगी आदित्यनाथ और असदुद्दीन ओवैसी 
मुख्य बातें
  • योगी आदित्यनाथ ने हैदराबाद का नाम बदलने की बात की है
  • योगी ने हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर करने की बात की है
  • असदुद्दीन ओवैसी ने जनता से बीजेपी को हराने की अपील की

नई दिल्ली: हैदराबाद में नगर निगम चुनाव से पहले प्रचार के लिए पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक नई बहस को जन्म दे दिया। उन्होंने हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर करने की बात की। इस पर अब AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की प्रतिक्रिया आई है। ओवैसी ने लोगों से इसके जवाब में बीजेपी को हराने की अपील की है। 

ओवैसी ने कहा, 'क्या आप चाहते हैं कि हैदराबाद का नाम बदल दिया जाए? मैं आपसे हैदराबाद के अपने लोगों से पूछ रहा हूं, कृपया मुझे जवाब दें कि क्या आप चाहते हैं कि हमारे शहर का नाम किसी अन्य नाम से बदल दिया जाए? यदि आप नहीं चाहते हैं तो आगामी चुनाव में बीजेपी को हराएं।'

हैदराबाद का नाम भाग्यनगर क्यों नहीं हो सकता: योगी

यूपी के सीएम योगी ने कहा कि लोग मुझसे पूछ रहे थे क्या हैदराबाद भाग्यनगर हो सकता है। मैंने कहा क्यों नहीं, हमने कहा देखिए, उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार आई, हमने फैजाबाद को अयोध्या कर दिया। इलाहाबाद को प्रयागराज कर दिया तो फिर हैदराबाद भाग्य नगर क्यों नहीं हो सकता? भाग्य नगर तो सम्पन्नता और का विकास का प्रतीक है।

TRS भी रही योगी के निशाने पर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैदराबाद में तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) की सरकार और ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिममीन (एआईएमआईएम) पर खूब बरसे। उन्होंने कहा कि एआईएमआईएम के दो भाई हमेशा उलटा बोलते हैं और टीआरएस को एआईएमआईएम जैसे नमूने अराजकता फैलाने के लिए मिल गए हैं। योगी ने कहा कि टीआरएस सरकार ने एआईएमआईएम के साथ गठबंधन कर जनता की भावना के साथ खिलवाड़ किया है। उन्होंने टीआरएस और एआईएमआईएम पर भ्रष्टाचार सहित कई गंभीर आरोप लगाए।  

AIMIM पर बरसे योगी

हाल ही में हुए बिहार विधानसभा चुनाव का जिक्र करते हुए योगी ने कहा कि एआईएमआईएम के एक विधायक ने जब संविधान की शपथ लेने की बात आई, तो उन्होंने हिंदुस्तान बोलने से इनकार कर दिया। हिंदुस्तान के नाम पर शपथ नहीं ली। हिंदुस्तान में रहेंगे, हिंदुस्तान का खाएंगे, लेकिन जब संविधान की शपथ हिंदुस्तान के नाम पर लेने की बात आएगी, तो हिंदुस्तान नाम बोलने में संकोच करेंगे, यही एआईएमआईएम की असलियत है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर