Corona Lockdown के दौरान गर्भवती को अस्‍पताल लेकर दौड़ी योगी की पुलिस, जच्‍चा-बच्‍चा दोनों की जान बची

देश
कुलदीप राघव
Updated Mar 31, 2020 | 16:11 IST

Coronavirus Lockdown के बीच उत्‍तर प्रदेश पुलिस ज‍िस तरह लोगों की मदद कर रही है वह सराहनीय है। दो दिन पहले यूपी पुलिस ने खून देकर मरीज की जान बचाई थी और अब समय पर प्रसूता को अस्‍पताल पहुंचाया।

UP Police LOGO
UP Police LOGO 

Coronavirus Lockdown के बीच उत्‍तर प्रदेश पुलिस ज‍िस तरह लोगों की मदद कर रही है वह सराहनीय है। दो दिन पहले यूपी पुलिस ने खून देकर मरीज की जान बचाई थी और अब समय पर प्रसूता को अस्‍पताल पहुंचा मानवीय चेहरा प्रस्‍तुत किया है। यूपी पुलिस की 112 के वाहन एक फोन या ट्वीट पर दौड़ रहे हैं। यूपी पुलिस जरूरतमंदों को खाना, राशन, सब्‍जी, दूध और दवाइयां उपलब्ध करा रही है। यूपी पुलिस के इन कामों की सोशल मीडिया पर जमकर सराहना हो रही है।

बता दें कि सोमवार को सुबह 8 बजे लखनऊ पुलिस को जानकारी मिली कि अर्जुनगंज हनुमान मंदिर के पास एक प्रसूता मुसीबत में है और उसे तत्‍काल अस्‍पताल ले जाने की आवश्‍यकता है। कोई साधन नहीं मिल रहा है और प्रसूता की हालत खराब होती जा रही है। इसके बाद यूपी पुलिस की पीआरवी संख्‍या 2768 मौके पर दौड़ पड़ी और प्रसूता को गाड़ी में बिठाकर अर्जुनगंज से आठ किलोमीटर दूर झलकारी बाई अस्‍पताल में भर्ती कराया। यहां प्रसूता ने बच्‍चे को जन्‍म दिया। अब दोनों खतरे से बाहर हैं।

बता दें कि देश वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बुरी तरह जूझ रहा है। चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना वायरस की चपेट में देश के 1000 लोग आ चुके हैं और यह संख्‍या दिनोंदिन बढ़ रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की है। पूरे देश में 14 अप्रैल तक घरों से बाहर निकलना प्रतिबंधित है। 

आम लोगों को कोई परेशानी ना उठानी पड़े इसलिए यूपी में लॉकडाउन के दौरान घरेलू सामान की डोर स्‍टेप डिलीवरी की जा रही है। सरकार दूध, सब्‍जी, राशन और दवाएं जैसी जरूरत की चीजें घरों तक भिजवा रही है। यूपी सरकार की इस मुहिम में उत्‍तर प्रदेश पुलिस पूरी तन्‍मयता के साथ जुटी हुई है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर