Assam में 17 Bangladeshi गिरफ्तार, टूरिस्ट वीजा नियमों को ताक पर रखकर कर रहे थे धर्म प्रचार

17 Bangladeshis Arrested In Assam : असम के बिश्वनाथ जिले में 17 बांग्लादेशी नागरिकों के एक समूह को उनके पर्यटक वीजा के उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है क्योंकि उन्होंने कथित तौर पर धार्मिक उपदेश दिया था। 

 17 Bangladeshi arrested in Assam preaching religion by ignoring tourist visa rules
Assam में 17 Bangladeshi गिरफ्तार, Tourist Visa नियमों के उल्लंघन का आरोप 
मुख्य बातें
  • असम पुलिस की गिरफ्त में 17 बांग्लादेशी
  • टूरिस्ट वीजा नियमों को ताक पर रखकर धर्म प्रचार करने का आरोप
  • इन लोगों को जिले के बाघमारी इलाके से पकड़ा गया

17 Bangladeshis Arrested In Assam: असम पुलिस ने टूरिस्ट वीजा नियमों का उल्लंघन करने पर 17 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपियों पर नियमों का उल्लंघन धर्म प्रचार करने का आरोप है। बताया जा रहा है कि सभी को बाघमरी से गिरफ्तार किया गया। असम आने से पहले ये सभी बांग्लादेशी राजस्थान के अजमेर शरीफ और पश्चिम बंगाल का कूच बिहार घूमकर आए थे।  इन सभी आरोपियों का नेतृत्व सैय्यद अशरफुल आलम कर रहा था।

अलग-अलग जगह से आए थे असम

 पुलिस का कहना है कि सभी आरोपी अलग-अलग समूह बनाकर अलग-अलग जगहों से असम आए हैं।  फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज पूछताछ  शुरू कर दी है।  उन्हें बिश्वनाथ जिले के गिंगिया क्षेत्र के सुदूर बाघमरी इलाके से गिरफ्तार किया गया था। असम आने से पहले वे राजस्थान के अजमेर शरीफ और बंगाल के कूचबिहार जिले में भी गए थे। पुलिस अधीक्षक ने कहा, ‘धार्मिक उपदेशक बाघमारी के सुदूर क्षेत्रों में अपने संदेशों के प्रचार में लगा था और वह पहले ही 500 लोगों को अपना शिष्य बना चुका है।’

जैसलमेर में बॉर्डर पर दबोचा गया बांग्लादेशी युवक, नक्शा, लैपटॉप बरामद, पाकिस्तान जाने की फिराक में था

पुलिस की जांच शुरू

पकड़े गए समूह के लोगों का नेतृत्व सैयद अशरफुल आलम नाम का एक शख्स कर रहा था। पुलिस ने कहा कि शख्स पिछले महीने भी धार्मिक उपदेश देने को लेकर  चेतावनी दी गई थी, जिसकी अनुमति पर्यटक वीजा पर नहीं है। असम आने से पहले इस समूह ने अजमेर शरीफ जैसे धार्मिक स्थानों की यात्रा की थी। विश्वनाथ के पुलिस अधीक्षक नवीन सिंह ने कहा, 'बाघमारी क्षेत्र में कोई पर्यटक आकर्षण नहीं है, इसलिए हमने यह जानने की कोशिश की कि ये विदेशी यहां क्यों थे। वे एक विशेष संप्रदाय के सदस्य हैं। हमने उन लोगों के विवरण की भी जांच की। उन्होंने अलग-अलग तारीखों में बैचों में असम में प्रवेश किया।'

Lucknow Airport News: फर्जी भारतीय पासपोर्ट के साथ बांग्लादेशी पकड़ा गया, किये हैरान कर देने वाले खुलासे

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर