ताजा खबर: 29 जुलाई 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

देश
ललित राय
Updated Jul 30, 2020 | 00:03 IST

ताजा खबर, 29 जुलाई, 2020 और बड़ी खबरें: देश और दुनिया की उन प्रमुख खबरों पर एक नजर, जिनका आम जनता से सीधा सरोकार है। यहां पढ़ें बुधवार, 29 जुलाई की प्रमुख खबरें।

 aaj ki taza khabar 29 july 2020 latest news in hindi india
ताजा खबर 

नई दिल्ली:  राफेल लड़ाकू विमान आज भारतीय सरजमीं को चूमेंगे। भारतीय वायुसेना के बेड़े में पहले पांच लड़ाकू विमानों के शामिल होने के बाद भारतीय सेना की ताकत को एक नया आधार मिला है। इसके साथ ही कोरोना के बढ़ते हुए मामले डरा रहे हैं। लेकिन बढ़ते हुए आंकड़ों के पीछे की बड़ी वजह यह है कि अब बड़े पैमाने पर टेस्ट किए जा रहे हैं। यहां पढ़ें  ताजा और बड़ी खबरें:-

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने आखिरकार विधानसभा का सत्र बुलाने की मंजूरी दे दी है। राज्यपाल ने 14 अगस्त से विधानसभा सत्र बुलाने के आदेश जारी किए हैं। राज्यपाल ने अपने आदेश में यह भी निर्देश दिया है कि विधानसभा सत्र के संचालन के दौरान कोविड 19 के प्रसार को रोकने के लिए जारी दिशानिर्देशों के अनुसार सभी उपाय किए जाएं।

पूरी खबर पढ़ें-  Rajasthan: राज्यपाल ने आखिरकार 14 अगस्त से बुलाया विधानसभा का सत्र, तीन बार प्रस्ताव लौटा चुके

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को नयी शिक्षा नीति को मंजूरी दे दी जिसमें स्कूली शिक्षा से लेकर उच्च शिक्षा तक कई बड़े बदलाव किये गए हैं, साथ ही शिक्षा क्षेत्र में खर्च को सकल घरेलू उत्पाद का 6 प्रतिशत करने तथा उच्च शिक्षा में साल 2035 तक सकल नामांकन दर 50 फीसदी पहुंचने का लक्ष्य है।

पूरी खबर पढ़ें-  National Education Policy: बदल जाएगा स्कूली शिक्षा से लेकर उच्च शिक्षा तक पढ़ाई का स्ट्रक्चर

सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उनके निधन को करीब डेढ़ महीना बीत गया है और अब उनके पिता कृष्णा कुमार सिंह ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। इस मामले में जांच करने के लिए बिहार पुलिस मंगलवार को मुंबई पहुंची। 

पूरी खबर पढ़ें-  सुशांत के सुसाइड से 4 महीने पहले परिवार ने बांद्रा पुलिस से की थी बात, किसी अनहोनी की जताई थी आशंका

देश की नई शिक्षा नीति लागू होने के बाद अब छात्रों को एमफिल नहीं करना होगा। एमफिल का कोर्स नई शिक्षा नीति में निरस्त कर दिया गया है। नई शिक्षा नीति लागू होने के बाद अब छात्र ग्रेजुएशन,पोस्ट ग्रेजुएशन और उसके बाद सीधे पीएचडी करेंगे।

पूरी खबर पढ़ें- MPhil: नई शिक्षा नीति के तहत एमफिल हुआ निरस्त, पोस्ट ग्रेजुएशन के बाद सीधे PhD

 गृह मंत्रालय (MHA) ने अनलॉक 3 के लिए दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। नाइट कर्फ्यू को खत्म कर दिया गया है। योग संस्थानों और जिमों को 5 अगस्त, 2020 से खोलने की अनुमति होगी। 31 अगस्त, 2020 तक कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन को सख्ती से लागू किया जाएगा। 

पूरी खबर पढ़ें- Unlock 3 Guidelines: अनलॉक 3 के लिए गाइडलाइंस जारी, 1 अगस्त से नाइट कर्फ्यू खत्म, 5 अगस्त से खुल सकेंगे जिम

पांच राफेल लड़ाकू विमानों का अंबाला एयरफोर्स स्टेशन पर तैनात होने के पीछे खास महत्व है। अंबाला एयरबेस को देश में भारतीय वायुसेना का सामरिक रूप से सबसे महत्वपूर्ण बेस माना जाता है।
पूरी खबर पढ़ें- राफेल की तैनाती अंबाला एयरबेस पर ही क्यों? पाकिस्तान के साथ चीन की भी सीमा बेहद करीब

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच पवन हंस लिमिटेड ने मोदी सरकार की क्षेत्रीय हवाई संपर्क योजना के तहत उत्तराखंड में देहरादून-नई टिहरी-श्रीनगर-गौचर रूट पर बुधवार (29 जुलाई) को हेलिकॉप्टर सेवा शुरू की।
पूरी खबर पढ़ें- उड़ान योजना: पवनहंस ने देहरादून-गौचर रूट पर शुरू की हेलिकॉप्टर सेवा

Tata Sky ने अपने यूजर्स के लिए 'डबल धमाका' ऑफर पेश किया है। 'डबल धमाका' ऑफर्स के तहत यूजर्स इन सर्विसेज पर आधे कीमत पर लाभ उठा सकते हैं।
पूरी खबर पढ़ें- Tata Sky ने पेश किया 'डबल धमाका' ऑफर, इन 6 सर्विसेज के दाम हुए आधे

मारुति सुजूकी इंडिया ने वित्त वर्ष की इस पहली तिमाही में कंपनी ने कुल 76,599 वाहनों की बिक्री की। इसमें से 67,027 वाहन घरेलू बाजार में बेचे गये जबकि 9,572 कारों का निर्यात किया गया। 
पूरी खबर पढ़ें- मारुति को 17 साल में पहली बार हुआ घाटा, लॉकडाउन में कार की बिक्री पर पड़ा बुरा असर

तीन तलाक कानून की वर्षगांठ 1 अगस्त को है उससे पहले एक वीडियो सामने आया है जिसमें मुस्लिम महिलाओं ने प्रधानमंत्री को धन्यवाद कहा
पूरी खबर पढे़ं- तीन तलाक कानून को लेकर झलकी मुस्लिम महिलाओं की खुशी, कहा-'थैंक्स मोदी भाईजान'

भजन सम्राट अनूप जलोटा ने तीन शादियां की थीं। 6 साल पहले हो गया था उनकी तीसरी पत्नी का निधन। जानें अनूप जलोटा की लाइफ के बारे में ये बातें।
पूरी खबर पढे़ं- अनूप जलोटा ने की हैं तीन शादियां, इस पूर्व प्रधानमंत्री की भतीजी थी तीसरी पत्नी मेधा गुजराल

दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पटना के राजीव नगर के थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। 
पूरी खबर पढे़ं- Sushant Singh Rajput Death Case: सुप्रीम कोर्ट पहुंचीं रिया चक्रवर्ती, केस को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की

Gold Rate Today (गोल्ड रेट आज का) 29 जुलाई 2020 : एक दिन की गिरावट के बाद सोना और चांदी की कीमतों में फिर बढ़ोतरी हुई है। जानिए सोने के 24, 23, 22, 18 और 14 कैरेट का भाव तथा साथ में चांदी की कीमत भी।
पूरी खबर पढे़ं- Gold price today, 29 July: सोना उछला, चांदी भी चमकी, जानिए अपने शहर के 24 कैरेट, 22 कैरेट का ताजा भाव

उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए ट्रस्ट का ऐलान कर दिया है। इसमें 15 सदस्य होंगे। फिलहाल नौ सदस्यों के नाम घोषित किए गए हैं।
पूरी खबर पढे़ं- अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए किया गया ट्रस्ट का गठन, होंगे 15 सदस्य

इंग्लैंड के खिलाफ मंगलवार को समाप्त हुई तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने बुरी तरह निराश किया और इस दौरान 92 साल से चला आ रहा एक सिलसिला भी टूट गया।
पूरी खबर पढे़ं- इंग्लैंड के खिलाफ 92 साल बाद टूट गया वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का ये अनोखा सिलसिला

बिहार के लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी जल्द ही मिलने वाली है, बताया जा रहा है कि बिहार की राजधानी पटना को उत्तर बिहार से जोड़ने वाले महात्मा गांधी सेतु का पश्चिमी लेन 31 जुलाई से चालू हो जाएगा। 
पूरी खबर पढे़ं- 31 जुलाई को फिर से शुरु हो जाएगा गांधी सेतु का पश्चिमी लेन,उत्तर और दक्षिण बिहार के लोगों को राहत

फ्रांस से रवाना हुआ राफेल लड़ाकू विमानों का पहला जत्था अंबाला स्थित भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के एयरबेस पर लैंडिंग कर चुका है। भारतीय वायु सीमा में दाखिल होने पर नौसेना के युद्धपोत ने इसका स्वागत किया। फ्रांस से ये लड़ाकू विमान सोमवार को रवाना हुए। मंगलवार को ये अपने पड़ाव के तहत संयुक्त अरब अमीरात में रुके थे।
पूरी खबर पढ़ें- Rafale India LIVE Updates: पीएम मोदी ने भी किया राफेल का स्वागत, वीडियो के साथ लिखासंस्कृत में किया ट्वीट

राफेल भारतीय वायुसेना का सबसे नया और आधुनिक फाइटर जेट बन गया है और भारत आने के साथ इसकी तुलना चीन के सबसे आधुनिक लड़ाकू विमान जे-20 से हो रही है।
पूरी खबर पढ़ें- Rafale vs J-20: क्यों चीन के जे-20 पर भारी पड़ सकता है राफेल, ड्रैगन की चिंता बढ़ा सकती हैं ये वजहें

भारतीय वायुसेना के लिए आज के वो लम्हे यादगार हो गए जब फ्रांस से खरीदे गए पांच राफेल लड़ाकू विमान अंबाला एयरबेस पर उतरे तो गर्मजोशी के साथ इनका स्वागत किया गया।
पूरी खबर पढ़ें- VIDEO: राफेल विमानों ने अंबाला एयरबेस पर की गर्जना के साथ लैडिंग देखें ये रोमांचक लम्हे

भारतीय वायुसेना के राफेल लड़ाकू विमान भारत के वायुक्षेत्र में पहुंच चुके हैं। पहले नौसेना के युद्धपोत की ओर से स्वागत और बातचीत का ऑडियो सामने आने के बाद सुखोई-30 एमकेआई के साथ राफेल की तस्वीरें सामने आई हैं।
पढ़ें पूरी खबर- VIDEO: भारत आते ही सुखोई-30 बने राफेल के बॉडीगार्ड, यूं की नए लड़ाकू विमानों की आगवानी

बैंकों में मिनिमम बैलेंस चार्ज, ब्याज दर से लेकर वाहन इंश्योरेंस पॉलिसी और पीएम किसान स्कीम से जुड़े नियमों में 1 अगस्त से बहुत कुछ बदल जाएगा। 
पूरी खबर पढ़ें- बैंक, इंश्योरेंस और रुपए पैसे से जुड़े कई नियम 1 अगस्त से बदल जाएंगे

IAS Tricky Question:यूपीएससी परीक्षा का तीसरा चरण सबसे कठिन इसलिए माना गया है,क्योंकि इसमें कई बार ऐसे ट्रिकी प्रश्न पूछे जाते हैं जिनका जवाब भी ट्रिकी ही होता है, ये सवाल प्रतियोगियों के पसीने छुड़वा देते हैं।
पूरी खबर पढ़ें- जानें, आईएएस इंटरव्यू में पूछे गए इन सवालों के जवाब देने में जब कैंडिडेट के छूट गए पसीने

राजस्थान में संकट है भी और नही, दरअसल अशोक गहलोत के दावे के हिसाब से सबकुछ ठीक लगता है। लेकिन जब वो फ्लोर टेस्ट की बात करते हैं तो ऐसा लगता है कि सबकुछ जो दिख रहा है वैसा नहीं है।
पूरी खबर पढ़ें- राजस्थान विधानसभा सत्र बुलाने के प्रस्ताव पर राज्यपाल कलराज मिश्रा की ना

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई लोकल ट्रेनों में यात्रा करने वालों के लिए QR कोड ई-पास 30 जुलाई से अनिवार्य कर दिया गया है। जानिए कैसे प्राप्त करें QR कोड। 
पूरी खबर पढ़ें- मुंबई लोकल ट्रेनों में 30 जुलाई से QR कोड ई-पास अनिवार्य, जानिए कैसे करें प्राप्त

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की अनुशासनात्मक समिति ने उमर अकमल पर बुकी द्वारा संपर्क किए जाने की सूचना नहीं दिए जाने के मामले में लगाए गए प्रतिबंध को हटा दिया गया है।
पूरी खबर पढ़ें-उमर अकमल को मिली राहत, पीसीबी की अनुशासन समिति ने घटाया प्रतिबंध 

बरेली जिले के बहेड़ी क्षेत्र से भाजपा विधायक छत्रपाल सिंह के भाई के बारात घर में एक सेक्स रैकेट पकड़ा गया। मौके से 9 लड़की और 4 लड़के भी आपत्तिजनक हालत में पकड़े गए।
पूरी खबर पढ़ें-बारात घर था जिस्मफरोशी का अड्डा, पुलिस छापेमारी में जब सच आया सामने हिल गए लोग

समुद्र के ऊपर नौसेना के नियंत्रण वाले भारतीय इलाके में आने के बाद भारतीय युद्धपोत आईएनएस कोलकाता से राफेल लड़ाकू विमान की दिलचस्प बातचीत हुई है।
पूरी खबर पढ़ें- VIDEO: भारतीय सरहद में आते ही नौसेना के युद्धपोत ने किया राफेल का स्वागत, हुई दिलचस्प बातचीत

हैदराबाद में कर्मचारी राज्य बीमा निगम ने कई पदों पर मेडिकल स्पेशलिस्ट के लिए भर्ती निकाली है। इस वैकेंसी के तहत उम्मीदवारों की डायरेक्ट भर्ती की जाएगी
पूरी खबर पढ़ें- कर्मचारी राज्य बीमा निगम में निकली भर्तियां, इस तारीख तक करें आवेदन

दुनिया भर में कोविड-19 की स्थिति में सुधार होता नहीं दिख रहा है। कई देशों में यह महामारी दोबारा से पांव पसारने लगी है। चीन में एक दिन में 100 से ज्यादा कोरोना के नए केस सामने आए हैं। यह अप्रैल के बाद सबसे बड़ी संख्या है। कई देशों में कोरोना वायरस केस में वृद्धि देखी जा रही है। अमेरिका में एक दिन में करीब 1600 लोगों की मौत हुई है। यह मई के बाद एक दिन में मृतकों का सबसे अधिक आंकड़ा है।
Coronavirus News Update: मध्य प्रदेश में कोविड मरीज ने की खुदकुशी

Bank holidays in August 2020: अगस्त महीने में बैंकों में छुट्टियां कब-कब होती है। तो जानिए इस महीने में बैंक कब-कब बंद रहेंगे।
पूरी खबर पढे़ं- अगस्त 2020 में बैंकों की छुट्टियां, जानिए किस-किस दिन बंद रहेंगे बैंक

मशहूर एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी के भाई शमास सिद्दीकी ने रिया चक्रवर्ती का नाम लेते हुए ट्वीट में लिखा कि दूसरों की मेहनत पर पानी फेरने का इरादा रखने वाले बहुत सारे लोग हैं।
पूरी खबर पढे़ं- 'ऐसे कई लोग हैं'- रिया चक्रवर्ती के बहाने नवाजुद्दीन सिद्दीकी के भाई ने किया ऐसा पोस्ट

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने राफेल की कीमत को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। सिंह ने कहा है कि राफेल भारत पहुंच रहे हैं, ऐसे में अब इसकी कीमत बता देनी चाहिए।
पूरी खबर पढे़ं- दिग्गी राजा बोले-'राफेल तो भारत आ रहे हैं, 'चौकीदार' जी अब तो कीमत बता दो'

भारत के धाकड़ बल्लेबाज सुरेश रैना को लगता है कि सीमित ओवरों की टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट के अगले एमएस धोनी होंगे। हालांकि उनका मानना है कि हर खिलाड़ी कप्तान होता है। 
पूरी खबर पढे़ं- सुरेश रैना की नजर में कौन है टीम इंडिया का 'अगला एमएस धोनी'

फ्रांस से पहली खेप के तहत 3 सिंगल सीट वाले जबकि 2 डबल सीट वाले लड़ाकू विमान भारत भेजे गए हैं। भारतीय वायुसेना को मिलने जा रहे कुल 36 राफेल में से 6 दो सीट वाले जबकि 30 एक सीट वाले होंगे।
पूरी खबर पढे़ं- एक और दो सीट वाले राफेल में क्या है अंतर? जानें सिंगल और डबल पायलट वाले लड़ाकू विमानों की खासियतें

चीन से सस्ता व घटिया प्रोडक्ट्स के आयात पर जल्द नकेल कसने वाली है, क्योंकि आयातित माल को अब भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) के मानकों पर परखा जाएगा।
पूरी खबर पढ़ें- चीन से सस्ते और घटिया आयात पर नकेल कसने की तैयारी, 371 प्रोडक्ट्स पर नजर

पांच अगस्त का दिन भारत के इतिहास में अविस्मरणीय दिन होगा तो उसके पीछे वजह है। इस दिन राम मंदिर भूमि पूजन के जरिए मंदिर बनाने की आधारशिला रखी जाएगी।वर्षों तक चले विवाद के बाद भारत के सुप्रीम अदालत ने मंदिर निर्माण पर मुहर लगा दी। 
पूरी खबर पढ़ें- अयोध्या, फैजाबाद और फिर अयोध्या बनने की पूरी कहानी, योगी सरकार ने जब किया था बड़ा फैसला

मुंबई में एक सीरो-सर्विलांस सर्वेक्षण के जरिए पता चला है कि यहां झुग्गी क्षेत्र में रहनेवाली 57 फीसदी आबादी और झुग्गी इलाकों से इतर रहनेवाले 16 फीसदी लोगों के शरीर में एंटीबॉडी बन गई हैं।
पूरी खबर पढ़ें- सीरो-सर्विलांस सर्वे से खुलासा,  मुंबई के झुग्गी क्षेत्र में रहनेवाले 57 फीसदी लोगों में बन चुकी हैं एंटीबॉडी

फ्रांस से भारत आ रहे राफेल लड़ाकू विमान मंगलवार को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के एक एयरबेस के पास रुके थे। यहां ईरान की तरफ से मिसाइलें दागी गईं।
पूरी खबर पढ़ें- UAE के जिस एयरबेस पर रुके थे राफेल, उसके समीप ईरान ने दागीं मिसाइलें

चीनी राज्य परिषद के गरीबी उन्मूलन कार्यालय के प्रमुख ल्यो योंगफू ने गरीब गांवों में किसानों की पेशेवर सहकारी समिति के बारे में बताया।
पूरी खबर पढ़ें- China News : चीन के 90% गरीब गांवों में किसानों की पेशेवर सहकारी समिति

राजस्थान में सियासी संकट जारी है। घटनाक्रम के लिहाज से बुधवार का दिन काफी महत्वपूर्ण है। गोविंद सिंह डोटासरा बुधवार से राजस्थान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालेंगे।
पूरी खबर पढ़ें- राजस्थान में पीसीसी चीफ की जिम्मेदारी संभालेंगे डोटासरा, भंवर लाल शर्मा पहुंचे हाई कोर्ट

अर्थव्यवस्था की स्थिति पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बड़े बैंकों और गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) के प्रमुखों के साथ बैठक करेंगे। 
पूरी खबर पढे़ं- पीएम मोदी आज बैंक, NBFC प्रमुखों के साथ करेंगे बैठक, अर्थव्यवस्था पर होगा मंथन

अंबाला में राफेल विमान लैंड करेंगे। फिलहाल वहां का मौसम खराब है, अगर मौसम खराब रहा तो प्लान बी के तहत राफेल विमानों की लैंडिंग जोधपुर बेस पर कराई जा सकती है।
पूरी खबर पढे़ं- अंबाला में मौसम रहा खराब तो इस जगह राफेल विमानों की हो सकती है लैंडिंग, प्लान बी तैया

एटा में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है जिनपर 3 साल की एक बच्ची की गला घोंटकर हत्या करने का आरोप है। खबर के मुताबिक बच्ची के पिता ने उनकी इंसल्ट की थी जिसके बाद उन्होंने ऐसा खतरनाक कदम उठाया।
पूरी खबर पढे़ं- शख्स से हुआ झगड़ा तो युवकों ने इस तरह लिया बदला, 3 साल की मासूम बेटी की गला घोंटकर कर दी हत्या

सुशांत सिंह राजपूत के मामले में हाल ही में एक नया मोड़ तब आया जब उनके पिता ने दिवंगत अभिनेता की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज कराई। 
घर में भूत, ब्‍लैकमेल, ड्रग ओवरडोज - सुशांत के प‍िता ने FIR में र‍िया पर लगाए ये 16 गंभीर आरोप

भारत के राष्ट्रीय पशु को अब बचाने की मुहीम चल रही है। सुनकर बड़ा आश्चर्य होता है कि उसके ही राष्ट्रीय पशुओं की संख्या दिन-ब-दिन कम होती जा रही है। वैसे कुछ सालों से टाइगर की संख्या बढ़ाने और उनके संरक्षण पर भी जोर दिया जा रहा है, लेकिन हर राज्य उतनी बारीकी औक गंभीरता से इसे नहीं ले रहे हैं।
विश्व टाइगर दिवस: किस राज्य में कितने बाघ, क्या कहती है स्टेटस रिपोर्ट 

फ्रांस से 7000 किलोमीटर की दूरी तय कर पांच राफेल लड़ाकू विमान हरियाणा में वायु सेना अंबाला एयरबेस पर आज उतरेंगे। फ्रांस से भारत को मिलने वाली राफेल विमानों की यह पहली खेप है।
अंबाला एयरबेस पर आज करीब 2 बजे उतरेंगे 'बाहुबली' राफेल, सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि जब तक वह जीवित रहेंगे तब तक वह राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद विवाद के बारे में लोगों को बताते रहेंगे।
पढ़ें पूरी खबर:  जब तक मैं जीवित रहूंगा अयोध्या का मामला खत्म नहीं होगा : असदुद्दीन ओवैसी​

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक लश्कर और जैश के आतंकी 5 अगस्त को राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में खलल डाल सकते हैं।
पढ़ें पूरी खबर: Ram Mandir Bhoomi Pujan: राम मंदिर भूमि पूजन में खलल डाल सकते हैं आतंकी, खुफिया एजेंसियों ने किया अलर्ट​

वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया रणनीतिक और सामरिक रूप से महत्वपूर्ण अंबाला एयरबेस पर बुधवार दोपहर पांच राफेल विमानों को प्राप्त कर उन्हें भारतीय वायुसेना में शामिल करेंगे।
पढ़ें पूरी खबर: आज अंबाला पहुंचेंगे 5 राफेल लड़ाकू विमान, वायुसेना प्रमुख भदौरिया रहेंगे मौजूद​

दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के अपार्टमेंट में फॉरेंसिक टेस्ट करने वाली टीम का एक वीडियो लीक हुआ है। वीडियो सामने आने के बाद कई सवाल उठ रहे हैं।
पढ़ें पूरी खबर: EXCLUSIVE: फॉरेंसिक टेस्ट कर रही टीम का वीडियो हुआ लीक, क्या सुशांत मामले की जांच में हुई छेड़छाड़?​

जैसा कि हम हर साल 29 जुलाई को 'इंटरनेशनल टाइगर डे' मनाते हैं, यहाँ इन शानदार जानवर के बारे में कुछ शानदार फैक्टस हैं जिन्हें हर जानवरों से प्यार करने वाले को जानना चाहिए।
पढ़ें पूरी खबर: International Tiger Day 2020: बाघों की जिंदगी से जुड़ीं कुछ रोचक बातें जिन्हें जानकर रह जायेंगे हैरान [PICS]

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर