PoK को पाकिस्तान नहीं आतंकी करते हैं नियंत्रित, पड़ोसी देश ने कर रखा है अवैध कब्जा: जनरल रावत

देश
Updated Oct 25, 2019 | 18:54 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि जब भी हम पीओके की बात करते हैं तो इसमें गिलगिट बाल्टिस्तान भी शामिल होता है जिसे आतंकी नियंत्रित करते हैं।

General Bipin Rawat
जनरल बिपिन रावत  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • जनरल बिपिन रावत बोले- पीओके आतंकियों के द्वारा नियंत्रित किया जाता है
  • जब हम जम्मू-कश्मीर की बात करते हैं तो इसमें पीओके और गिलगिट बाल्टिस्तान भी आते हैं- बिपिन रावत
  • दुनिया की सबसे बढ़िया अमेरिकी रायफल इस साल के अंत तक सेना को मिल जाएगी- जरनल रावत

नई दिल्ली: थलसेना प्रमुख जनरल और चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी (COSC) के प्रमुख बिपिन रावत (General Bipin Rawat) ने रविवार को एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) को पाकिस्तान की सरकार नहीं बल्कि आतंकवादी करते हैं। सेना प्रमुख जनरल रावत ने कहा, 'पीओके और गिलगित बाल्टिस्तान वह क्षेत्र है जिस पर पाकिस्तान ने गैर कानूनी तरीके से कब्जा किया हुआ है।

आर्टिकल 370 का जिक्र करते हुए जनरल रावत ने कहा, 'आर्टिकल 370 के पैरा 3 में साफ तौर पर लिखा हुआ था कि यह एक अस्थायी व्यवस्था है। जब आर्टिकल 370 को 'अस्थायी' शब्द के साथ शुरू किया गया था तो पाकिस्तान की तरफ से कोई ऑब्जेक्शन नहीं हुआ। आर्टिकल 370 में दो बार बदलाव हुआ था। जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के लिए यह सटीक समय था। माहौल को खराब करने का प्रयास किया जा रहा है इसलिए ट्रक चालकों पर हमला हो रहा है।' 

 

 

उन्होंने कहा कि घाटी में स्कूल खोलने के खिलाफ स्कूल प्रशासन को धमकी दी जा रही है लेकिन, हमें यकीन है कि स्थिति वापस सामान्य हो जाएगी जनरल रावत ने कहा, 'जब हम जम्मू-कश्मीर की बाते करते हैं तो इसमें पीओके और गिलगिट बाल्टिस्तान भी आते हैं। इसलिए यह अवैध कब्जे वाला क्षेत्र है, जिसे हमार पश्चिमी पड़ोसियों ने अवैध तरीके से कब्जा लिया है। 

पाकिस्तान ने जिस इलाके पर अवैध कब्जा जमा रखा है, उसे पाकिस्तान नहीं, आतंकवादी नियंत्रित करते हैं। पीओके आतंकियों के द्वारा नियंत्रित देश है।' सेना प्रमुख ने कहा कि मैं जवानों को भरोसा दिलाता हूं कि दुनिया की सबसे बढ़िया अमेरिकी रायफल इस साल के अंत तक उन्हें मिल जाएगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर