Bihar:कटिहार में अस्पताल के कर्मचारियों ने कोविड संक्रमित के शवों को चोरी-छुपे नदी में फेंका-VIDEO

बिहार के कटिहार में एक अस्पताल के कर्मचारियों के कथित तौर पर शवों को नदी में फेंकने का वीडियो वायरल हो गया है जिलाधिकारी ने इस घटना की रिपोर्ट मांगी है।

bihar news
वीडियो में अस्पताल के कर्मचारियों को शवों को एम्बुलेंस से बाहर निकालकर नदी में फेंकते हुए दिखाया गया है 

कटिहार: देश भर में दूसरी कोरोनोवायरस लहर के बीच कोरोना पॉजिटिव रोगियों या उनके शवों के प्रति असंवेदनशीलता का कोई अंत नहीं है।एक चौंकाने वाली घटना में, बिहार के कटिहार अस्पताल के कर्मचारियों ने कोविड पीड़ितों के शवों को नदी में फेंक दिया। घटना का वीडियो वायरल हो गया है।

वीडियो में अस्पताल के कर्मचारियों को शवों को एम्बुलेंस से बाहर निकालकर नदी में फेंकते हुए दिखाया गया है। दृश्य उजागर करते हैं कि कोविड पीड़ितों के लिए मृत्यु की कोई गरिमा नहीं है और कर्मचारी शवों की परवाह नहीं करते हैं या अंतिम संस्कार नहीं करते हैं। इस बीच, कटिहार जिला प्रशासन ने अस्पताल में कोविड के शवों को डंप करने का वीडियो वायरल होने के बाद जांच के आदेश दिए हैं।

अधिकारियों को एक रिपोर्ट भेजने के लिए कहा गया है

अस्पताल के सिविल सर्जन को अगले 24 घंटों के भीतर असंवेदनशील व्यवहार के बारे में अधिकारियों को एक रिपोर्ट भेजने के लिए कहा गया है गौर हो ऐसी घटनाएं सामने आती रही हैं और इनमें से ज्यादातर कोविड संक्रमितों के शरीर लावारिस होते हैं और इसीलिए अस्पताल के अधिकारी और कर्मी उन्हें अनुग्रह के साथ दफनाने या उनका अंतिम संस्कार करने के बजाय उनसे छुटकारा पाने की कोशिश करते हैं।

यह पहली बार नहीं है जब कोविड प्रोटोकॉल का खुलेआम उल्लंघन किया जा रहा है और कोविड के दिशानिर्देशों का पालन किए बिना शवों को फेंक दिया गया वहीं एंबुलेंस चालक के मुताबिक, जिस जमीन पर शव लाया गया था, वह पीड़ित परिवार की है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर