Bihar opinion poll: बिहार में हो रही NDA की वापसी, लेकिन नीतीश से लोगों की नाराजगी आई सामने

देश
लव रघुवंशी
Updated Oct 12, 2020 | 22:42 IST

Times Now C Voter Bihar Opinion Poll: टाइम्स नाउ सी वोटर ओपिनियन पोल के हिसाब से बिहार में एनडीए की सत्ता में वापसी हो रही है, लेकिन नीतीश कुमार के खिलाफ लोगों में नाराजगी भी है।

Nitish Kumar
नीतीश कुमार, बिहार के मुख्यमंत्री 
मुख्य बातें
  • 54.5% लोग एनडीए सरकार से नाराज हैं और इसे बदलना चाहते हैं
  • 32% लोग नीतीश कुमार को फिर से मुख्यमंत्री बनते देखना चाहते हैं
  • सीएम के रूप में 42% ने नीतीश कुमार के प्रदर्शन को खराब कहा

Times Now-C Voter opinion poll: टाइम्स नाउ-सी वोटर ओपिनीयन पोल के हिसाब से बिहार में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनने जा रही है। बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है। वहीं उसकी सहयोगी जेडीयू को 70 सीटें मिलने का अनुमान है। आरजेडी को 56 और कंग्रेस को 15 सीटें मिलने का अनुमान है। एनडीए को 160 और यूपीए क 76 सीटें मिलती दिख रही हैं। 

ओपिनियन पोल में भले ही एनडीए की वापसी होती दिख रही है, लकिन इससे नीतीश कुमार के खिलाफ लोगों की नाराजगी भी सामने आई है। एक तो जेडीयू को बीजेपी से कम सीटें मिल रही हैं। अभी तक बिहार एनडीए में जेडीयू बड़े भाई के किरदार में रही है। बीजेपी को ज्यादा सीटें मिलने से उसे झटका लग सकता है।

वहीं दूसरी तरफ लोगों में भी नीतीश के काम को लेकर ज्याद उत्साह नहीं है। लोगों से पूछा गया कि आप बिहार के सीएम के रूप में नीतीश कुमार के प्रदर्शन को कैसे आंकेंगे? तो 28.7% लोगों ने कहा अच्छा, 29.2% लोगों ने औसत कहा, जबकि 42% ने खराब कहा। 

जब लोगों से पूछा गया कि क्या आप नीतीश कुमार की नेतृत्व वाली सरकार से नाराज हैं और क्या आप इसे बदलना चाहते हैं? तो 54.5% लोगों ने कहा कि हां वो सरकार से नाराज हैं और इसे बदलना चाहते हैं। 29.5% ने कहा कि वो सरकार से नाराज हैं, लेकिन बदलना नहीं चाहते हैं। वहीं 15.9% लोगों ने कहा कि न वो सरकार से नाराज हैं और न ही बदलना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: Bihar Chunav Opinion Poll: बिहार में जारी रहेगा नीतीश राज, बीजेपी बन सकती है सबसे बड़ी पार्टी

इसके अलावा 115 सीटों पर लड़ने वाली जेडीयू को सिर्फ 14.4% वोट मिलने का अनुमान है, जो कि बीजेपी और आरजेडी से काफी कम है। बीजेपी को 33.8% और आरजेडी को 24.3% वोट मिल सकते हैं। हालांकि नीतीश कुमार के लिए सबसे अच्छी बात ये है कि सबसे ज्यादा 32% लोग उन्हीं को मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं। जबकि दूसरे नंबर पर तेजस्वी यादव रहे। उन्हें 17.6% लोग मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर