CAA का किया समर्थन, मायावती ने विधायक रमाबाई परिहार को किया निलंबित

देश
Updated Dec 29, 2019 | 14:44 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

BSP MLA Ramabai Parihar suspended : नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन करने के लिए मायावती ने मध्य प्रदेश के पथरिया से विधायक रमाबाई परिहार को BSP से निलंबित कर दिया है।

Ramabai Parihar
बसपा विधायक के खिलाफ मायावती की कार्रवाई 

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) का समर्थन करने पर बसपा प्रमुख मायावती ने मध्य प्रदेश के पथरिया से अपनी पार्टी की विधायक रमाबाई परिहार को निलंबित कर दिया है। मायावती ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

बसपा सुप्रीमो ने ट्वीट किया, 'बीएसपी अनुशासित पार्टी है व इसे तोड़ने पर पार्टी के सांसद/विधायक आदि के विरूद्ध भी तुरंत कार्रवाई की जाती है। इसी क्रम में मध्य प्रदेश में पथेरिया से BSP MLA रमाबाई परिहार द्वारा CAA का समर्थन करने पर उनको पार्टी से निलंबित कर दिया है। उन पर पार्टी कार्यक्रम में भाग लेने पर भी रोक लगा दी गई है।' 

 

एक और ट्वीट में उन्होंने कहा कि जबकि BSP ने सबसे पहले इसे विभाजनकारी व असंवैधानिक बताकर इसका तीव्र विरोध किया, संसद में भी इसके विरूद्ध वोट दिया तथा इसकी वापसी को भी लेकर राष्ट्रपति को ज्ञापन दिया। फिर भी विधायक परिहार ने CAA का समर्थन किया। पहले भी उन्हें कई बार पार्टी लाइन पर चलने की चेतवानी दी गई थी।

रमाबाई ने शनिवार को अपनी पथरिया विधानसभा सीट पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल के एक कार्यक्रम में सीएए का समर्थन किया था। समर्थन करने पर पटेल ने उनकी तारीफ भी की थी। इसके बाद रमाबाई ने मीडिया से कहा कि सीएए बहुत अच्छा कानून है और इसको लागू करने पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद भी दिया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर