क्या सचिन-लता समेत कई सेलेब्रिटीज ने BJP के दबाव में किए ट्वीट? महाराष्ट्र सरकार करेगी जांच

देश
Updated Feb 08, 2021 | 16:42 IST | टाइम्स नाउ ब्यूरो

किसानों के आंदोलन पर इंटरनेशनल सेलेब्रिटी रिहाना के ट्वीट के बाद देश की कई महान हस्तियों ने एक के बाद एक ट्वीट किए। जिसे लेकर कई सवाल उठाए गए, अब महाराष्ट्र सरकार ने इसकी जांच के आदेश दिए हैं।

celebrities
किसान आंदोलन को लेकर छिड़ा घमासान 

नई दिल्ली: हाल ही में जब मशहूर इंटरनेशनल पॉप स्टार रिहाना ने भारत के किसानों को लेकर ट्वीट किया तो उसके बाद देश में घमासान मच गया। सचिन तेंदुलकर, लता मंगेशकर, अक्षय कुमार, विराट कोहली समेत देश की कई बड़ी हस्तियों ने ट्वीट कर देश को एकजुट रहने का संदेश दिया। अब इस पर सवाल उठ रहे हैं। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा है कि राज्य सरकार की एजेंसियां जांच करेंगी कि महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, अभिनेता अक्षय कुमार और शटलर साइना नेहवाल जैसी हस्तियों ने ट्विटर पर किसी भी दबाव में तो इस मुद्दे पर सरकार का समर्थन करते हुए ट्वीट किया।

अनिल देशमुख और कांग्रेस के उनके सहयोगी सचिन सावंत ने आरोप लगाया है कि रिहाना के ट्वीट के जवाब में किसानों के आंदोलन पर ट्वीट करने वाली हस्तियां भारतीय जनता पार्टी (BJP) के दबाव में ऐसा कर रही हैं। देशमुख ने सवाल किया कि बॉलीवुड अभिनेता और अन्य प्रसिद्ध हस्तियां कैसे समान ट्वीट पोस्ट कर रहे हैं।

'अक्षय और साइना का ट्वीट एक जैसा'

उन्होंने कहा, '26 जनवरी को दृश्य अचानक बदल गया। किसानों के आंदोलन को बदनाम करने के प्रयास किए गए। किसान शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे थे और अब चीजें धीरे-धीरे सामने आ रही हैं कि कैसे उन्हें बदनाम करने की साजिश रची जा रही है। क्या ये ट्वीट किसी दबाव में पोस्ट किए गए हैं? क्या वे भी ऐसा ही करने को मजबूर थे? हमारी खुफिया एजेंसियां इस पर गौर करेंगी। अक्षय कुमार और साइना नेहवाल के ट्वीट एक जैसे कैसे हैं? इस पर गौर किया जाएगा। सुनील शेट्टी का ट्वीट जिसमें एक भाजपा नेता को टैग किया गया है, वो भी हमारे सामने है। और, अब मामले की जांच की जाएगी।'

सावंत ने आरोप लगाया कि भारतीय क्रिकेटरों सहित कई बॉलीवुड हस्तियां और जानी मानी हस्तियां, जो किसानों के आंदोलन पर एक जैसे ट्वीट कर रही थीं वो भाजपा के दबाव में ऐसा कर रही हैं। सचिन सावंत ने कहा कि भाजपा ने हाल के दिनों में एक खतरनाक स्थिति पैदा की है। किसानों के आंदोलन के संदर्भ में कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा ने कुल अलोकतांत्रिक तरीके से काम किया है जिसने सभी को चिंतित किया है।

बीजेपी हुई हमलावर

वहीं बीजेपी ने इस पर महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार को घेरा है। महाराष्ट्र बीजेपी नेता राम कदम ने कहा, 'महाराष्ट्र सरकार ने फैसला लिया है कि वे सचिन तेंदुलकर, लता मंगेशकर, अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी इनके देश की एकता अखंड रखते हुए सारे विश्व को भारत की एकता का परिचय दे, इस ट्वीट की जांच करेगी, कॉंग्रेस दल हमारे देश को बदनाम करने वालो का समर्थक और प्रवक्ता बन चुका है ? पर अब लता दीदी सचिन तेंदुलकर की जांच का फैसला यह सुनिश्चित करता है कि कांग्रेस को  देश से ज्यादा प्यार उन्हें अपने दल से है। क्या देश हित मे इन सेलिब्रिटीज का ट्वीट लिखना अपराध हैं? कांग्रेस लता दीदी और सचिन की माफी मांगते हुए फैसला वापस ले।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर