VIDEO: पहले से रची गई थी दिल्ली हिंसा की साजिश, बग्गा ने उमर खालिद का वीडियो जारी कर किया दावा

देश
किशोर जोशी
Updated Mar 02, 2020 | 11:35 IST

भाजपा नेता तजिंदर पाल बग्गा ने जेएनयू के पूर्व छात्रनेता उमर खालिद का एक वीडियो जारी किया है। बग्गा ने आरोप लगाया कि दिल्ली हिंसा की साजिश सुनियोजित थी।

Delhi riots were preplanned BJP Leader Tajinder Singh Bagga raises Umar Khalid speech Video in his tweet
दिल्ली हिंसा की रची गई थी साजिश? उमर का वीडियो आया सामने 
मुख्य बातें
  • बीजेपी नेता तजिंदर बग्गा ने एक वीडियो जारी कर कहा है कि दिल्ली हिंसा की साजिश पहले रची गई थी
  • बग्गा ने जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद का एक वीडियो जारी किया है जिसमें खालिद ट्रंप के दौरे को लेकर बात कर रहे हैं
  • बग्गा का दावा कि 17 फरवरी का है यह वीडियो, टुकड़े-टुकड़े गैंग ने रची साजिश

नई दिल्ली: पिछले हफ्ते दिल्ली में हुई हिंसा में मरने वालों का आकंड़ा लगातार बढ़ रहा है और यह सख्या 46 हो गई है। हिंसा को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है। इन सबके बीच बीजेपी नेता और दिल्ली प्रदेश प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने बड़ा दावा करते हुए एक वीडियो जारी किया है। यह वीडियो जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद का बताया जा रहा है जिसमें वो भड़काऊ भाषण देते हुए नजर आ रहे हैं और लोगों को सड़क पर उतरने के लिए उकसा रहे हैं। 

वीडियो के साथ बग्गा ने लिखा है, 'जिहादी ताकतों द्वारा ये साजिश पहले ही रच दी गई थी कि जिस दिन डोनाल्ड ट्रंप भारत मे आएंगे उस दिन टुकड़े-टुकड़े गैंग सड़को पर उतरेगा और देश को बदनाम करने की कोशिश करेगा । 17 फरबरी का उमर खालिद का ये भाषण उसी का सबूत है।'

 

क्या है वीडियो में
उमर खालिद इस वीडियो में कहते हैं, 'हम वादा करते हैं कि 24 फरवरी को जब डोनाल्ड ट्रंप भारत आएंगे तो हम ये बताएंगे कि हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री और हिंदुस्तान की सरकार बांटने का काम कर रही है। महात्मा गांधी के उसूलों की धज्जियां उड़ा रही है। ये बताएंगे कि हिंदुस्तान की आवाम, हिंदुस्तान के हुक्मरानों के साथ लड़ रही है और ये बता रही है कि अगर यहां के हुक्मरान देश को तोड़ना चाहते हैं तो यहां की आवाम देश को जोड़ना चाहती है। हम तमाम लोग सड़कों पर उतरकर आएंगे।'

दिल्ली हिंसा में 254 एफआईआर

आपको बता दें कि उत्तरपूर्व दिल्ली में भड़की सांप्रदायिक हिंसा के बाद फिलहाल इलाके में हालात सामान्य हैं। जिन इलाकों में अभी तनाव है वहां भारी पुलिस बल की तैनाती जारी है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि उसने मामले में अबतक 254 प्राथमिकी दर्ज की है और 903 लोगों को हिरासत में लिया है या गिरफ्तार किया है। शस्त्र कानून के तहत 41 मामले दर्ज किए गए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर