क्या खत्म होने की कगार पर है किसान आंदोलन? गाजीपुर बॉर्डर पर भारी पुलिसफोर्स तैनात, जगह खाली करने के आदेश

देश
लव रघुवंशी
Updated Jan 28, 2021 | 17:36 IST

Ghazipur border: गाजीपुर बॉर्डर पर से किसानों का आंदोलन जल्द खत्म हो सकता है। दरअसल, गाजियाबाद के डीएम ने प्रदर्शनकारियों से गाजीपुर बॉर्डर खाली करने को कहा है।

Ghazipur border
गाजीपुर बॉर्डर  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: क्या किसान आंदोलन खत्म होने की कगार पर है? दरअसल, 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में किसान ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के बाद किसान आंदोलन लगातार बैकफुट पर है। कई किसान संगठनों ने इस हिंसा के बाद आंदोलन वापस ले लिया, वहीं अब गाजियाबाद के डीएम ने प्रदर्शनकारियों को देर शाम तक गाजीपुर बॉर्डर छोड़ने का आदेश दिया है।

गाजीपुर बॉर्डर पर भारी पुलिसफोर्स तैनात है। उत्तर प्रदेश पुलिस के जवानों ने गाजीपुर बॉर्डर पर फ्लैग मार्च किया। यूपी गेट धरना स्थल खाली करने के लिए किसानों को जिला प्रशासन ने अल्टीमेटम दिया है। माना जा रहा है कि धरना स्थल आज ही खाली हो सकता है। जिला प्रशासन एवं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी गण मौके पर मौजूद हैं। जिला मजिस्ट्रेट अजय शंकर पांडेय सहित वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी एवं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर उपस्थित हैं। धरना स्थल को खाली कराने की जिला प्रशासन के द्वारा पूर्ण तैयारी की गई है। 

उत्तर प्रदेश के ADG (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा, '26 जनवरी को हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बाद कुछ किसान संगठनों ने स्वेच्छा से चिल्ला बॉर्डर, दलित प्रेरणा स्थल से आंदोलन वापस ले लिया है। बागपत में लोगों को समझाने के बाद उन्होंने रात में धरना खत्म कर दिया। यूपी गेट पर अभी कुछ लोग हैं, उनकी संख्या काफी कम हुई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर