कर्नाटक: गड्ढे में इस तरह फेंके गए कोविड 19 मृतकों के शव, मानवता को शर्मसार करता है वीडियो

देश
लव रघुवंशी
Updated Jun 30, 2020 | 19:58 IST

Ballari: कर्नाटक के बल्लारी में कोविड 19 से जान गंवाने वाले 8 लोगों के शवों को अमानवीय तरीके से दफनाया गया। वीडियो सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि शवों को एक गड्ढे में फेंका जा रहा है।

Karnataka Ballari
परेशान कर सकता है वीडियो 
मुख्य बातें
  • मानवता को शर्मसार करने वाला ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है
  • वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन ने मामले को संज्ञान में लिया
  • 8 लोगों के शवों को गड्ढे में अमानवीय तरीके से फेंका गया

नई दिल्ली: कर्नाटक के बल्लारी से एक हैरान और चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है। वीडियो में देखा जा रहा है कि एक बड़े गड्ढे में कोविड 19 संक्रमण से जान गंवाने वाले मृतकों के शवों को फेंका जा रहा है। जिले में 8 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो गई, उन सभी के शवों को इस बड़े से गड्ढे में इस तरह फेंका गया जैसे कोई कचरा डाला जा रहा हो। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। अब मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। इसमें शामिल हेल्थ वर्कर्स को हटा दिया गया है। 

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने भी इस वीडियो को ट्वीट किया और लिखा, 'यह परेशान करने वाला है कि कोविड रोगियों के शवों को बल्लारी में एक गड्ढे में अमानवीय रूप से फेंक दिया जा रहा है। क्या यह शिष्टाचार है? यह इस बात का प्रतिबिंब है कि सरकार ने किस तरह इस कोरोना संकट को संभाला है। मैं सरकार से तत्काल कार्रवाई करने का आग्रह करता हूं और यह सुनिश्चित करता हूं कि ऐसा दोबारा न हो।' 

मामले पर बल्लारी के डिप्टी कमिश्नर की सफाई सामने आई है। उन्होंने कहा, 'दफन प्रक्रियाओं को दिखाते हुए कुछ वीडियो सोशल मीडिया में घूम रहे हैं। एडिशनल डिप्टी कमिश्नर, बल्लारी के तहत जांच का आदेश दिया गया है और यह पाया गया कि वीडियो बल्लारी का है। 8 लोगों को दफनाया गया, जिनकी कोविड 19 के चलते जान नहीं बची। वीडियो से पता चलता है कि दफनाने के लिए प्रोटोकॉल/एसओपी का सख्ती से पालन किया गया है। हालांकि, जिस तरह से मृतक के अवशेषों के साथ व्यवहार किया गया, उससे जिला प्रशासन बहुत परेशान और दुखी है।'
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर