रांची से दिल्‍ली AIIMS लाए गए लालू प्रसाद, कोरोनरी केयर यूनिट में कराया गया भर्ती

देश
Updated Jan 24, 2021 | 00:33 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री व आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद की सेहत में लगातार गिरावट आ रही है। उन्‍हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है और किडनी भी 25 प्रतिशत ही काम कर रहा है।

अब दिल्‍ली के AIIMS में होगा लालू प्रसाद का इलाज, छाती में संक्रमण, निमोनिया से बिगड़ी सेहत
रांची से दिल्‍ली AIIMS लाए गए लालू प्रसाद, कोरोनरी केयर यूनिट में कराया गया भर्ती  |  तस्वीर साभार: BCCL

रांची/नई दिल्‍ली : चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव को निमोनिया होने की पुष्टि हुई, जिसके बाद उनकी सेहत में लगातार गिरावट हो रही है। छाती में संक्रमण और निमोनिया के कारण उन्‍हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है तो उनका किडनी भी 25 प्रतिशत ही काम कर रहा है। ऐसे में उन्‍हें एयर एंबुलेंस से दिल्‍ली एम्‍स लाया गया।

दिल्ली में एक अधिकारी ने बताया कि लालू प्रसाद को एम्स के कार्डियोथोरेसिक सेंटर की कोरोनरी केयर यूनिट (सीसीयू) में भर्ती किया गया है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री के इलाज और उनकी तबीयत पर नजर रखने के लिए डॉक्टरों की एक टीम बनाई गई है। एम्स के हृदय रोग संबंधी विभाग के प्रोफेसर डॉक्टर राकेश यादव उनके स्वास्थ्य पर नजर रखे हुए हैं। लालू प्रसाद को एयर एंबुलेस से दिल्‍ली लाया गया।

रांची में चल रहा था इलाज

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद का रांची के राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (RIMS) में इलाज चल रहा था, लेकिन उनकी सेहत में सुधार नहीं होने को देखते हुए रिम्स प्रशासन ने उन्हें दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) भेजने का फैसला किया।

इससे पहले रिम्स के निदेशक डा. कामेश्वर प्रसाद ने कहा था, 'लालू यादव को दो दिन से सांस लेने में कुछ तकलीफ हो रही थी, जिसके बाद शुक्रवार को उनकी जांच की गई और उसमें निमोनिया की पुष्टि हुई। उनकी उम्र को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए हमने उन्हें दिल्ली एम्स स्थानांतरित करने का फैसला किया। एम्स में विशेषज्ञों से हमारी बातचीत हो गई है।'

रांची पहुंचा था लालू प्रसाद का परिवार

इस बीच जेल प्रशासन की सलाह पर रिम्स ने आठ विभिन्न विशेषज्ञ चिकित्सकों का मेडिकल बोर्ड भी गठित किया था, जो लालू प्रसाद के स्वास्थ्य की जांच कर रहा था। उसकी रिपोर्ट मिलते ही उन्हें दिल्ली एम्स के लिए रवाना कर दिया गया।

लालू की बिगड़ती सेहत को देखते हुए उनकी पत्‍नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती, बेटे तेज प्रताप और तेजस्वी शुक्रवार को विशेष विमान से रांची पहुंचे थे। उन्‍होंने रात में लालू प्रसाद से मुलाकात की थी। तेजस्वी ने पिता से मिलने के बाद पत्रकारों से कहा था कि उनकी तबीयत चिंताजनक है। उन्‍होंने शुक्रवार को ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से उनके आवास पर मुलाकात कर अपने पिता को दिल्ली ले जाने के लिए राज्य सरकार का सहयोग मांगा था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर