Weather Forecast : जाते मॉनसून का 'मूसलाधार' प्रहार! Noida का DM ऑफिस पानी में डूबा

Noida में भारी के कारण हुए जलजमाव से DM ऑफिस पानी में डूब गया है। सड़को पर पानी सैलाब बन कर बह रही है। कई जगहों पर बारिश के बाद जाम लग गया है।

NCR Rains Heavy Spell Chokes Delhi and Gurugram Noida DM office submerged in water
Noida में DM ऑफिस पानी में डूबा, भारी बनी आफत  
मुख्य बातें
  • दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश, सड़के धंसीं, जलभराव के कारण यातायात थमा
  • भारी बारिश के बाद यातायात की रफ्तार थमी
  • नोएडा के डीएम ऑफिस में जलभराव से लोगों की दिक्कतें बढ़ीं

Delhi-NCR में लगातार हो रही बारिश ने ना केवल सड़कों को जलमग्न कर दिया है बल्कि गौतम बुध नगर के जिला कलेक्टर को भी पानी पानी कर दिया है। आलम यह है कि कलेक्ट्रेट में पानी पूरी तरीके से भर गया है जहां आने जाने में भी लोगों को जहां दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा तो वहीं दूसरी तरफ कार्यालय में तैनात अधिकारियों को भी इसी पानी से होकर गुजरना पड़ेगा। ऐसा नहीं है कि पहली बार जिला कलेक्ट्रेट में पानी भरा हो इससे पहले भी कई बार जिला कलेक्ट्रेट में पानी भर चुका है लेकिन उसके बावजूद भी कोई व्यापक इंतजाम नहीं किए जाते।

नोएडा व गुरुग्राम में लगा जाम

नोएडा में भी सड़कों पर 2 से 3 फीट पानी भरा है। बारिश की वजह से नोएडा-ग्रेटर नोएडा में आठवीं तक के स्कूल बंद कर दिए गए हैं तो वहीं गुरुग्राम में वर्क फ्रॉम होम की एडवायजरी जारी की गई है। बारिश का सबसे ज्यादा असर गुरुग्राम में देखा जा रहा है जहां सड़कों पर सैलाब जैसा मंजर है। सड़कों पर पानी भर गया है कई गाड़ियां फंस गई हैं, जिन्हें क्रेन की मदद से बाहर निकाला जा रहा है। कहीं पर ट्रक फंसे हैं तो कहीं पर कारें।

Delhi-NCR में आज भी भारी बारिश का अलर्ट, UP के कई शहरों में आज स्कूल की छुट्टी, गुरुग्राम में वर्क फ्रॉम होम की एडवाइजरी

दिल्ली में बारिश से जाम

बारिश के कारण कई जगहों पर पानी भर गया जिसके कारण यातायात की गति कुछ ज्यादा ही धीमी हो गयी है। बारिश के कारण कैब और ऑटोरिक्शा के किराए में भी बहुत तेजी आयी। दिल्ली नगर निगम को बारिश के कारण फतेहपुर बेरी, संगम विहार और टिकरी गांव में जलभराव की शिकायत मिली है। इसके अलावा एम्स के नजदीक रिंग रोड में जलभराव होने से लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है और छिट-पुट स्थानों पर भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की।

NCR Schools Closed: नोएडा सहित इन जगहों पर स्कूल रहेंगे बंद, मौसम विभाग ने दी भारी बारिश की चेतावनी

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर