'लगा भी दिया...पता भी नहीं चला'; वैक्सीन के बाद बोले PM मोदी, टीका लगाने वाली नर्स ने कही ये बात

देश
Updated Mar 01, 2021 | 18:21 IST | टाइम्स नाउ ब्यूरो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह AIIMS पहुंचकर कोरोना वायरस वैक्सीन लगवाई। पुदुचेरी की नर्स सिस्टर पी निवेदिता के निर्देशन में प्रधानमंत्री मोदी ने भारत बायोटेक की कोवैक्सीन लगवाई।

modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने आज सुबह अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS), नई दिल्‍ली में कोविड-19 वैक्‍सीन की पहली खुराक ली। प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, 'मैंने आज एम्‍स में कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक ली है। यह उल्लेखनीय है कि हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने कोविड-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूत बनाने के लिए बहुत तेजी से काम किया है। मैं वैक्‍सीन लेने के सभी पात्र व्‍यक्तियों से वैक्सीन लेने का अनुरोध करता हूं। आइए, हम मिलकर भारत को कोविड-19 से मुक्‍त बनाएं।'

पुदुचेरी की सिस्टर पी. निवेदा ने प्रधानमंत्री मोदी को भारत बायोटेक की कोवैक्सीन लगाई। इस दौरान वहां खड़ी दूसरी नर्स केरल से थी। सिस्टर रोसम्मा अनिल ने कहा कि उन्हें सुबह ही इस बारे में पता चला कि पीएम मोदी को वैक्सीन लगनी है। 

वहीं सिस्टर निवेदा ने कहा कि टीका लगाने के लिए मुझे बुलाया गया। यहां आकर पता चला कि सर आ रहे हैं। उनसे मिलकर अच्छा लगा। उन्होंने हमसे बात भी की। उन्हें भारत बायोटेक की कोवैक्सीन दी गई। 28 मार्च को दूसरी खुराक दी जाएगी। उन्होंने पूछा हम कहां से हैं। वैक्सीन के बाद सर ने कहा कि लगा भी दिया...पता भी नहीं चला।

प्रधानमंत्री मोदी बिना किसी पूर्व निर्धारित रूट के सुबह-सुबह एम्स पहुंचे, ताकि किसी को दिक्कत न हो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 6.25 मिनट पर कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाया। आधे घंटे तक उन्हें निगरानी में रखा गया। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी सुबह सात बजे एम्स से अपने 7 लोक कल्याण मार्ग वापस लौटे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर