Jammu Kashmir: 'कश्मीर जाने की जुर्रत की तो उड़ा दिए जाओगे', युवक को पाकिस्तान से आया धमकी भरा मैसेज

देश
Updated Oct 05, 2019 | 17:02 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Jammu Kashmir News: राजस्थान के एक युवक को पाकिस्तान से धमकी भरे कॉल आ रहे हैं कि अगर उसने कश्मीर जाने की जुर्रत की तो उसे उड़ा दिया जाएगा।

kashmir man threat
कश्मीर  |  तस्वीर साभार: Times Now
मुख्य बातें
  • राजस्थान के युवक को पाकिस्तान से आया धमकीभरा मैसेज
  • कहा- कश्मीर जाने की जुर्रत की तो मार दिए जाओगे
  • युवक ने थाने में दर्ज कराई शिकायत, जांच शुरू
  • युवक साइक्लिस्ट है, ग्रुप साइक्लिंग के जरिए कश्मीर जाने का बनाया था प्लान

जम्मू कश्मीर : राजस्थान के कोटा शहर के एक युवक ने बताया है कि वह जम्मू कश्मीर जाना चाहता है लेकिन उसे पाकिस्तान से धमकी भरे कॉल आ रहे हैं। निखिल पाल एक साइक्लिस्ट है और उसने अपने ग्रुप के साथ कन्याकुमारी से कश्मीर तक ग्रुप साइकिल टूर पर जाने का प्लान बनाया है। उसके इसी प्लान के खिलाफ उसके पास पाकिस्तान से धमकी भरे कॉल आ रहे हैं कि अगर उसने कश्मीर जाने की जुर्रत भी की तो उसे जान से मार दिया जाएगा।

निखिल ने इस संबंध में कोटा के जवाहर नगर पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में उसने बताया कि उसे पाकिस्तान से धमकी भरे कॉल आ रहे हैं कि उसने अगर कश्मीर जाने की कोशिश भी की तो उसे जान से मार दिया जाएगा। कॉल करने वाले की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।

इसके अलावा अभी ये भी साफ नहीं है कि धमकी मिलने के बाद भी क्या निखिल ने कश्मीर जाने का प्लान बनाया है या उसे रद्द कर दिया है। धमकी देने वाले ने साइक्लिस्ट निखिल को व्हाट्सअप पर कहा कि- कश्मीर साइकिल चलाने के लिए नहीं है, अगर आप कश्मीर में आए तो आप उड़ा दिए जाओगे। 

पुलिस ने बताया कि फोन नंबर की जांच की जा रही है और उसकी कॉलर की डिटेल निकलवाने की पूरी कोशिश की जा रही है। 
कश्मीर पर ताजा अपडेट्स के मुताबिक सरकार ने दावा किया है कि प्रतिबंधों के एक-एक करके हटाए जाने के साथ ही घाटी में जनजीवन पटरी पर लौट रही है।

गौरतलब है कि 5 अगस्त को ही सरकार ने कश्मीर से स्पेशल स्टेटस प्रदान करने वाली अनुच्छेद 370 को हटा दिया था। इसके साथ ही पूरे कश्मीर में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी थी साथ ही सारे संचार साधनों को बंद कर दिया था और सभी पॉलिटिकल नेताओं को हिरासत में ले लिया था। 

सरकार ने कहा कि घाटी से हिंसा को रोकने के लिए ये सारे प्रतिबंध लगाए गए थे। जानकारी के मुताबिक जम्मू से राजनेताओं को इसी सप्ताह रिहा कर दिया गया था। कश्मीर के पूर्व सीएम फारुक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और पीडीपी की महबूबा मुफ्ती समेत कई राजनेताओं को हिरासत में लिया गया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर