CBI की रेड पर भड़कीं लालू यादव की बेटी रोहिणी, जांच एजेंसी को बताया 'बेशर्म तोता'

Lalu Yadav News : लालू यादव पर आरोप लगा है कि जब वह केंद्र सरकार में रेल मंत्री थी तो उन्होंने नौकरी के बदले लोगों से जमीन लिखवाई। उन पर नौकरी के बदले जमीन लेने का आऱोप है। सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है। सुबह आठ बजे के करीब जांच एंजेसी की टीम मीसा भारती के आवास पहुंची।

Rohini Acharya attacks on CBI over its raids on 17 locations
सीबीआई पर रोहिणी आचार्य का पलटवार।  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • राजद सुप्रीमो लालू यादव से जुड़े 17 ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी
  • भ्रष्टाचार के आरोप में जांच एजेंसी दिल्ली, पटना और गोपालगंज में छापे मारे
  • सीबीआई की इस कार्रवाई पर भड़कीं रोहिणी आचार्य, सीबीआई को बताया 'तोता'

नई दिल्ली : केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) शुक्रवार सुबह राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से जुड़े 17 ठिकानों पर छापा मारने के लिए पहुंची। ये छापे लालू यादव से जुड़े दिल्ली, पटना, गोपालगंज एवं अन्य जगहों पर हुए। सीबीआई की एक टीम लालू यादव की बेटी मीसा भारती के दिल्ली स्थित आवाज पर भी पहुंची। सीबीआई की इस रेड पर लालू यादव की छोटी बेटी रोहिणी आचार्य ने जांच एजेंसी ने पलटवार किया। रोहिणी ने जांच एजेंसी को 'तोता' बताया। सीबीआई की इस छापे की कार्रवाई पर रोहिणी ने कई ट्वीट किए हैं। उन्होंने कहा है कि 'लालू जी को डराने के लिए तोते को बुलाया है। एक बार फिर से छापेमारी का हथकंडा अपनाया है, बेशर्मों सुधर जाओ।'

रोहिणी का पलटवार
अपने पिता एवं परिवार के बचाव में उतरी राहिणी ने कहा, 'सृजन घोटाले के सृजनकर्ता की साजिश है। लालू परिवार को बदनाम करने की अनैतिक नीति अपना रखी है।' रोहिणी ने अपने एक ट्वीट में अभद्र भाषा का भी इस्तेमाल किया। लालू की बेटी का कहना है, 'रेलवे में हजारों-करोड़ों का मुनाफा देकर देश-दुनिया में जिसने नाम कमाया, आज देश बेचने वालों की टोली ने सत्ता का दुरुपयोग कर उन्हीं पर छापा मरवाया।'

नौकरी के बदले जमीन लेने का आरोप 
बता दें कि लालू यादव पर आरोप लगा है कि जब वह केंद्र सरकार में रेल मंत्री थी तो उन्होंने नौकरी के बदले लोगों से जमीन लिखवाई। उन पर नौकरी के बदले जमीन लेने का आऱोप है। सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है। सुबह आठ बजे के करीब जांच एंजेसी की टीम मीसा भारती के आवास पहुंची। बाद में दिल्ली पुलिस के जवान भी यहां पहुंच गए। बताया जा रहा है कि लालू यादव पिछले कुछ दिनों से मीसा यादव के यहां हैं।   

रेल भर्ती स्कैम केस में लालू यादव पर सीबीआई का शिकंजा, राबड़ी देवी के आवास समेत 17 जगहों पर रेड

2009 में भी मामला उठा था
2009 में राजनीतिक गलियारों में जब इस मुद्दे को लेकर हंगामा मचा और खुद ममता बनर्जी ने सीबीआई जांत के लिए अपनी मंशा जाहिर की तो लालू प्रसाद ने कहा था कि इस मुद्दे पर बहुत कुछ कहा गया है। उन्हें जो चाहिए वो करने दें। मैं किसी के साथ कुछ भी गलत नहीं करता हूं। मैं अपना काम करता हूं और बस इतना ही।  मैं (ममता द्वारा सीबीआई जांच की मांग से) डरता नहीं हूं।" इस मुद्दे पर आगे टिप्पणी करने से इनकार करते हुए यहां संवाददाताओं से कहा।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर