'सत्य को परेशान किया जा सकता है, परास्त नहीं'; ज्ञानवापी में शिवलिंग मिलने की खबर पर केशव मौर्य ने जताई खुशी

ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में शिवलिंग मिलने की खबर पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि मेरे लिए और देश के सभी शिव अनुयायियों के लिए ये खुशखबरी है। सच्चाई सामने आ गई है। हम इस मामले में अदालत के आदेशों का स्वागत करेंगे और उनका पालन करेंगे।

Keshav Prasad Maurya
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य  

ज्ञानवापी मस्जिद में तीसरे दिन का सर्वे खत्म होने के बाद हिंदू पक्ष ने बड़ा दावा किया। सोहनलाल आर्या ने कहा कि जिसका नंदी को था इंतजार वो बाबा मिले। वाराणसी सिविल कोर्ट ने फैसला दिया कि सर्वे में मिले शिवलिंग की सुरक्षा CRPF करेगी। शिवलिंग मिलने वाली जगह भी सील होगी। अदालत ने कहा कि वहां लोगों को वजू करने से भी रोका जाए। 20 से ज्यादा लोगों को नमाज पढ़ने की इजाजत न दी जाए।

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने TIMES NOW नवभारत से बातचीत में कहा कि मैं तो शिवभक्त हूं तो मेरे लिए ये बहुत खुशी का अवसर है। नंदी बाबा प्रतिक्षा में थे। अब भोले बाबा मिल गए हैं। सत्य को परेशान किया जा सकता है, परास्त नहीं किया जा सकता, सत्यम शिवम सुंदरम। भगवान शिव ही सत्य हैं, उनका दर्शन हो गया है। न्यायालय के आदेश में बाबा के मिलने का उल्लेख है। माननीय न्यायालय के हर आदेश का हम लोग सम्मान करेंगे।

यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भी ज्ञानवापी परिसर में शिवलिंग मिलने पर खुशी जुताई लेकिन साथ ही कहा है कि इस मामले में कोर्ट का जो आदेश होगा यूपी सरकार उसका पालन करेगी। 

वहीं वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा ने कहा कि सभी पक्षकारों ने कोर्ट के आदेशों का पालन किया है। किसी ने भी कोई सूचना दी है तो उसकी पर्सनल राय है। सर्वे की जानकारी किसी ने बाहर नहीं दी। कोर्ट कमिशन की कार्रवाई सवा 2 घंटे तक चली है उसके बाद खत्म हुई है। कमीशन की कार्रवाई अब समाप्त हो गई है। कल कोर्ट में कार्रवाई दायर की जाएगी। सभी पक्षकारों ने कोर्ट के आदेशों का पालन किया। किसी ने कोई और सूचना दी है तो इसकी प्रमाणिकता कोई नहीं दे सकता, किसी ने भी कोई सूचना दी है तो उसकी पर्सनल राय है। 

इसके अलावा ज्ञानवापी सर्वे पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि ज्ञानवापी कयामत तक मस्जिद रहेगी। हमसे बाबरी मस्जिद को छीन लिया, अब हम किसी मस्जिद को नहीं खोएंगे। ज्ञानवापी मस्जिद है और रहेगी। दोबारा इनको डसने नहीं देंगे।

TIMES NOW नवभारत पर वजूखाने की पहली तस्वीर, ज्ञानवापी मस्जिद में मिला है शिवलिंग

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर