Suit and Shoes: सबको करना है इंप्रेस, वार्डरोब मैं जरूर रखें यह शूज, जानिए कौन से आउटफिट पर होंगे सूट

Suit and Shoes: हम अपने आप को स्टाइलिश लुक देने के लिए महंगे और ब्रांडेड कपड़े पहन लेते हैं। पर क्या कभी जूतों के बारे में सोचा है। जी हां समय और किसी खास अवसर और कपड़ों के हिसाब से जूतों का चयन किया जाता है। इसके लिए ज्यादा कुछ नहीं बस कुछ आसान से टिप्स को फॉलो करें और कपड़ों के साथ सही जूते पहनकर अपने लुक को स्टाइलिश बनाएं।

suit and matching shoes tips
stylish or matching suits and shoes tips for men  
मुख्य बातें
  • जूतों का हमारे डेली लाइफ स्टाइल में बहुत महत्व है
  • सही कपड़ों के साथ सही शूज का मैच दिखाता है कि आपको फैशन की समझ है
  • तीन-चार बेसिक बातों का ध्यान रखकर लुक को बना सकते हैं स्टाइलिश।

Suit and Shoes: आपके फर्स्ट इंप्रेशन, कॉन्फिडेंस, पर्सनालिटी और स्टाइलिश लुक के लिए शूज बहुत इंपॉर्टेंट होते हैं। यानी जूतों का हमारे डेली लाइफ स्टाइल में बहुत महत्व है। इसके महत्व का मतलब यह नहीं कि सही सूट के साथ या आउटफिट के साथ जूतों का सिलेक्शन करना बड़ा मुश्किल काम है। जी नहीं सिर्फ 3-4 बेसिक बातों का ध्यान रखकर आप अपने आप को स्टाइलिश लुक दे सकते हैं और यह बहुत आसान है। आइए जानते हैं क्या है ये बेसिक बातें और आसान सा तरीका-

सबसे पहली बात यह कि आपका लाइफस्टाइल कैसा है ? आप कॉलेज स्टूडेंट है या कॉर्पोरेटिव इंप्लाई है या आपकी उम्र कितनी है? इन सब बातों पर जूतों का चयन निर्भर करेगा। इसलिए इन बातों को सबसे पहले समझना होगा क्योंकि उसके हिसाब से ही शूज और आउटफिट आपके समझ आ सकती है। लेकिन इन सबके बावजूद तीन ऐसे जूते हैं जो आपके वार्डरोब में होने ही चाहिए।

Also Read: Remedies for Migraine: माइग्रेन को चुटकियों में दूर करने के लिए आजमाएं ये नुस्खे, मिलेगा तुरंत आराम

स्नीकर्स
दैनिक सामान्य (कैजुअल) लुक के लिए  स्नीकर्स बेहतर ऑप्शन हो सकता है। लेकिन  स्नीकर्स पहनते समय ध्यान देने वाली बात यह है कि अगर आप पतले है तो भारी स्नीकर्स ना पहने। बल्कि किसी हल्के या पतले से स्नीकर्स का इस्तेमाल करें। इसमें भी सफेद स्नीकर्स ज्यादा अच्छे लगते हैं। यह बहुत स्टाइलिश होते हैं। इसे आप जींस ,चीनोज (chinos) के साथ बड़ी आसानी से पहन सकते हैं। साथ ही ये शॉर्ट्स पर पहनने के लिए भी सही है। अपने रोज के कैजुअल लुक यानी जींस टीशर्ट, शर्ट या फिर टी शर्ट के ऊपर नॉर्मल डेनिम जैकेट पहनने समय  स्नीकर्स पहनें ये आपको स्टाइलिश लुक दे सकता है।

Also Read- Ganesh Chaturthi 2022 Rangoli: नए-नए रंगों से रंगोली बनाकर करें गणपति बप्पा का स्वागत, ट्राई करें ये डिजाइन

बीटर शूज
 एक ऐसा शूज जो आप रोज पहन सकते हैं। लेकिन ये आपके लाइफस्टाइल पर सबसे ज्यादा डिपेंड करेगा जैसे अगर कोई पायलट है,बिजनेसमैन है, कोई गवर्नमेंट ऑफिसर है और डायरेक्टर है तो वो थोड़ा फॉर्मल कपड़ा पहनेंगे। ऐसे में बीटर शूज सूट पर पहनने के लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। क्योंकि उनके लाइफस्टाइल के हिसाब से उन्हें ऐसे आउटफिट पहनना जरूरी है। वहीं अगर कोई एक कॉलेज स्टूडेंट है तो  स्नीकर्स, monk- strap और  brogue, या फिर बूट या इससे मिलता-जुलता शूज उसके लिए डेली यूज़ हो सकता है। 

ड्रेस शूज
 अब जिस शूज की बात करने जा रहे हैं वह सबसे इंपॉर्टेंट है। इंपॉर्टेंट तो सभी शूज है लेकिन इस जूते के साथ खास बात यह है कि अगर आप एक स्टूडेंट है, सरकारी कर्मचारी है या फिर एक बिजनेसमैन है, आप की लाइफ स्टाइल से कोई फर्क नहीं पड़ता । यह सभी लड़को के वार्डरोब में होना चाहिए। इसे आप सूट और फॉर्मल पैंट के साथ पहन सकते हैं। जो आपको एक बहुत ही एथनिक लुक देगा।

इन छोटे और आसान से टिप्स को फॉलो कर आप अपने लुक  को और स्टाइलिश बना सकते हैं साथ ही सही कपड़ों के साथ सही शूज का मैच दिखाता है कि आपको फैशन की समझ है ।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता है।)

अगली खबर