Peel off mask Benefits: त्वचा की खूबसूरती निखारता है अंडे का पील ऑफ मास्क, घर पर ऐसे बनाएं

Peel off Mask At Home: अगर चेहरे में जमी गदंगी और डेड सेल को हटाना हो तो पील ऑफ फेस मास्क से बेहतर कुछ नहीं। इसके नियमित इस्तेमाल से चेहरे पर चमक आ जाती है।

Peel off Mask At Home
त्वचा की खूबसूरती निखारता है अंडे का पील ऑफ मास्क 
मुख्य बातें
  • डेड सेल की समस्या से निजात पाने के लिए पील-ऑफ मास्क लगा सकते हैं।
  • जानिए पील-ऑफ मास्क के फायदे।
  • घर पर ऐसे तैयार करें पील-ऑफ मास्क

अगर आप भी साफ और निखरी त्वचा पाने चाहती हैं तो पील ऑफ फेस मास्क ट्राई कर सकती हैं। वैसे तो मार्केट में कई ऐसे फेस मास्क मौजूद हैं, जिसका इस्तेमाल अक्सर करती हैं। इसके बावजूद उन्हें बेहतर परिणाम नहीं मिल पाता है। इसलिए घर पर फेस मास्क तैयार करें, इसके इस्तेमाल से आप न सिर्फ निखरी त्वचा पाएंगी बल्कि डेड स्किन से भी राहत मिलेगी। यह त्वचा पर जमी गदंगी को हटाता है और रोम छिद्रों को बंद करता है। पील-ऑफ मास्क गदंगी और डेड सेल जैसी परेशानियों को दूर करते हैं, जो त्वचा की सतह से छिद्रों को ब्लॉक करते हैं। 

पील-ऑफ मास्क के फायदे
एक बार मास्क जब त्वचा पर सख्त हो जाता है, तो चेहरे की गंदगी, तेल और अन्य अशुद्धियां फंस जाती हैं। मास्क निकालने से उन्हें शारीरिक रूप से त्वचा से बाहर निकाल सकते हैं। यह सब हटाने से, छिद्र अनियंत्रित हो जाते हैं, इसलिए त्वचा पर मुंहासे कम हो जाते हैं। इसके साथ ही यह त्वचा को एक्सफोलिएट भी करता है, जिससे चेहरा मुलायम और ग्लो आ जाता है, जिससे क्लीयर कॉम्प्लेक्शन होता है। पील-ऑफ मास्क में आमतौर पर ऐसे तत्व शामिल होते हैं जो त्वचा हेल्दी रखते हैं और उन्हें अलग-अलग तरह की त्वचा के लिए उपयुक्त बनाते हैं।

घर पर कैसे तैयार करें पील-ऑफ मास्क
त्वचा से चेहरे से अतिरिक्त तेल, मुंहासे जैसी समस्या से छुटकारा पाने के लिए यह मास्क इस्तेमाल कर सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे तैयार करें मास्क:
एक अंडे का सफेद हिस्सा
एक चम्मच नींबू का रस
एक चम्मच जिलेटिन पाउडर
एक चम्मच शहद
एक चम्मच दूध

बनाने की विधि

  • एक बर्तन लें और उसमें जिलेटिन पाउडर और दूध डालें। अब इसे 10 सेकंड के अंतराल के बीच में मिश्रण को माइक्रोवेव में गर्म करें।
  • अच्छी तरह से मिल जाने के बाद इसे गाढ़ा होने तक ठंडा होने दें। 
  • अंडे का सफेद भाग, शहद और नींबू का रस मिलाएं और तब तक चलाएं जब तक यह पूरी तरह से मिक्स न हो जाए।
  • अपनी त्वचा पर अच्छी तरह से अप्लाई करें।
  • 15-20 मिनट बाद जब मास्क सूख जाए तो उसे उतारें।
अगली खबर