Skin Care Tips : गर्मियों में झुलस गई है त्वचा तो मूंगफली का फेस पैक लगाएं, पल भर में पाएंगे ग्लोईंग स्किन

Skin Care Tips: गर्मियों में झुलसी त्वचा पर वापस निखार लाने के लिए व ग्लोईं स्किन पाने के लिए मूंगफली से बना फेस पैक लगाएं। इससे आपकी त्वचा निखर उठेगी। जानिए घर पर कैसे बना सकते हैं मूंगफली का फेस पैक-

peanuts face pack for glowing skin
ग्लोईंग स्किन के लिए लगाएं मूंगफली का फेस पैक 
मुख्य बातें
  • गर्मियों में त्वचा झुलस गई है तो नेचुरल ब्यूटी टिप्स करें अप्लाई
  • मूंगफली का फेस पैक लगाने से त्वचा पर फौरन ग्लो आता है
  • इससे गर्मियों में त्वचा की खोई हुई रंगत वापस आ जाती है

गर्मियों में अगर आपकी भी त्वचा डल, रुखी व बेजान हो गई है तो आपको अपने स्किन की रंगत व निखार वापस लाने के लिए नेचुरल तरीके आजमाने की जरूरत है। गर्मियों में स्किन झुलस भी जाती है और इसकी रंगत भी चली जाती है जिससे चेहरे की रौनक और भी गायब हो जाती है। अगर इस गर्मी में आप भी ग्लोइंग त्वचा की चाहत रखती हैं तो इसमें मूंगफली आपके लिए बेहद काम की चीज हो सकती है। आज हम आपको मूंगफली से तैयार होने वाले फेस पैक्स के बारे में बताएंगे जिसके इस्तेमाल से आप अपने चेहरे की रंगत व निखार वापस ला सकती हैं। 

मूंगफली और शहद का फेस पैक

3 बड़े चम्मच मूंगफली, 1 कप दूध सभी को मिला कर मिक्सर में पीस लें। अब इस मिश्रण में एक चम्मच शहद मिला दें। आपका फेस पैक तैयार है। अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट के लिए छोड़ दें। इसे साफ पानी से धोने के बाद आपके चेहरे पर इंस्टैंट ग्लो आएगा।

मूंगफली और चॉकलेट फेस पैक

एक चम्मच पीनट बटर और एक चम्मच पिघली हुई चॉकलेट लें। इसे एक बाउल में रखकर अच्छे से मिक्स कर लें। अगर मिक्सचर हार्ड है तो इसमें थोड़ा दूध मिलाकर पतला कर लें। अब इसे अपने चेहरे पर अप्लाई करके 15 मिनट तक के लिए छोड़ दें। इसे साफ पानी से धो लें।

मूंगफली और केले का फेस पैक

2 पके केले और 1 चम्मच पीनट बटर लेकर इसे एक बाउल में अच्छे से मिक्स कर लें। अब इसे अपने चेहरे पर लगा लें और 15 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें। इससे आपकी त्वचा को अच्छा पोषण मिलता है। महीने में कम से कम दो बार ये काम करें।

मूंगफली और संतरे का फेस पैक

दो संतरा लेकर इसके छिलके उतार लें और इसका अच्छा सा पेस्ट बना लें अब इसमें मूंगफली भी मिलाकर पेस्ट बना लें। मूंगफली को अलग से दूध के साथ मिलाकर पीस लें और संतरे के छिलके के पेस्ट में मिला लें। अब इसे चेहरे पर लगाकर 15 मिनट तक के लिए छोड़ दें। इससे त्वचा पर फौरन ग्लो आ जाएगा।

मूंगफली और गुलाब जल का पैक

2 बड़े चम्मच मूंगफली को 3 बड़े चम्मच दूध के साथ मिलाकर पीस लें। इस पेस्ट में कुछ बूंदें गुलाब जल की डालें और फिर चेहरे पर लगाएं। इसे 10 मिनट के लिए लगाएं और फिर चेहरे को गर्म पानी से धो लें। यह आपके चेहरे को गोरा बनाता है।

अगली खबर