Fashion Tips For Short Height Girls: हाईट कम है तो ऐसे चुनें आउटफिट्स, ये छोटी-छोटी बातें दिखाएंगी बड़ा असर

Fashion tips for Short Height Girl: शार्ट हाइट की लड़कियों के लिए कपड़ों को अपनी हाइट के अनुसार ही चुनना पड़ता है, आज हम आपको शार्ट हाइट लड़कियों के लिए ऐसे ड्रेसिंग टिप्स बाटेंगे जिससे उन्हें अपने लिए कपड़े चुनने में आसानी होगी।

fashion tips for short height girl
style guide for short height girls 
मुख्य बातें
  • सही ड्रेसिंग टिप्स आपके पूरे लुक को बदल देती है और उसे अट्रैक्टिव बना देती है
  • हाई वैस्ट जींस पैंट पहनने से हाइट लंबी लगती है
  • साइड कटिंग कुर्ती का इस्तेमाल करें हाइट लंबी लगेगी

Fashion Tips For Short Height Girl: आपकी हाइट ज्यादा हो या कम कोई मैटर नहीं करता। सही ड्रेसिंग टिप्स आपके पूरे लुक को बदल देती है और उसे अट्रैक्टिव बना देती हैं। लेकिन अपने लुक को अच्छा बनाने के लिए कुछ छोटी-छोटी बातों का ख्याल रखना होता है। कुछ चीजों को अपनाना होता है और कुछ चीजों को अवॉइड यानी अनदेखा करना होता है। इन टिप्स को फॉलो कर आप अपनी कम हाइट को थोड़ा लंबा दिखा सकती हैं। तो आज हम बात करेंगे कुछ ऐसे ही टिप्स के बारे में जिन्हें फॉलो कर आप अट्रैक्टिव लुक पा सकती हैं।

कपड़ों की फिटिंग (fitting of clothes) 

ये वो बात है जिसे आप कभी भी अवॉइड न करें। कपड़ों की फिटिंग सही होने से ओवरऑल लुक अच्छा लगता है और हाइट भी लंबी लगती है।

हाई वेस्ट पैंट और जींस (high waist bottoms)

हाई वेस्ट जींस पैंट पहनने से हमारी हाइट लंबी लगती है। साथ ही अगर ऐसी जींस पहने जो घुटने के नीचे से थोड़ी फैली हो तो वो भी हमारे हाइट को लंबा दिखाने में मदद करता है।

वर्टिकल प्रिंट कुर्ती (vertical stripes)

कम हाइट वाली लड़कियां यदि वर्टिकल प्रिंट वाली कुर्ती पहनती हैं तो उनकी हाइट लंबी लगती है हॉरिजॉन्टल कुर्ती की तुलना में। इसलिए वर्टिकल प्रिंट कुर्ती पहनने की कोशिश करें।
Also read: Makeup Tips: आंखों की खूबसूरती बढ़ानी है तो आई शेप के अनुसार लगाएं लाइनर, मिलेगा परफेक्ट मेकअप लुक

मोनोक्रोम आउटफिट (monochrome outfit) 

जब आप एक ही कलर की कुर्ती और पेंट पहनती हैं तो आपकी हाइट ज्यादा लगती है।  लेकिन वहीं जब आप कॉन्ट्रास यानी कुर्ती अलग और पेंट अलग कलर का पहनती है तो इसमें आपकी हाइट कम लगती है।

वी नेक लाइ की कुर्ती (v neckline)

V-neck लाइन की कुर्ती में कम हाइट वाली लड़की भी लंबी लगती है इसलिए कोशिश करें कि V-neck वाली कुर्ती ही पहने या टॉप।

टॉप इन करके पहनें (Tuck in your outfit)

टॉप इन करके पहनने से हमारे पैर की लम्बाई ज्यादा लगती है। इसका असर हमारे ओवरऑल लुक पर पड़ता है और हमारी हाइट लंबी लगती है।

साइड कटिंग कुर्ती (Slit kurti) 

जो लड़कियां पतली है और उनकी हाइट कम है वह साइड कटिंग कुर्ती का इस्तेमाल करें। इसमें उनकी हाइट लंबी लगती है और ओवरऑल लुक अच्छा लगता है।

Also read: Beauty Tips: बरसात के मौसम में भी लंबे समय तक टिका रहेगा मेकअप, बस अपना लें ये टिप्स

लॉन्ग जैकेट (long jacket)

कम हाइट वाली लड़कियां किसी फंक्शन में जाते समय लॉन्ग जैकेट पहने तो इससे उनकी हाइट लंबी लगेगी। वही हेयर स्टाइल में अगर पफ बनाएं तो लुक और बेहतर होगा।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता है।)

अगली खबर