Positive Life Quotes: मुश्किल वक्त में जरूर पढ़ें ये मोटिवेशनल कोट्स, पॉजिटिव एनर्जी से रहेंगे भरपूर

Inspirational quotes: दुनिया भर में कोरोना वायरस को लेकर लोगों के मन डर बना हुआ है। लेकिन इस वक्त परेशान होने की नहीं बल्कि नियमों का पालन करने की जरूरत है। ऐसी स्थिति में मजबूती से खड़े रहने की जरूरत है।

Positive & Inspirational Quotes
Positive & Inspirational Quotes 
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस के डर से लोग ज्यादातर वक्त घर में ही बिता रहे हैं।
  • मुश्किल हालात में मन को शांत रखना बेहद मुश्किल होता है।
  • यह मोटिवेशनल कोट्स भले ही छोटे हैं, लेकिन इनकी बातें आपके दिल को छू लेंगी।

कोरोना वायरस की वजह से आम जीवन में लोगों को कई तरह के दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस खतरे से बचने के लिए लोग खुद को कोरेंटिन कर चुके हैं। बता दें कि यह संक्रामक बीमारी एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में फैल रहा है। डॉक्टरों के मुताबिक ऐसा नहीं है कि कोरोना से लोग बच नहीं रहे हैं,लेकिन यह एक जानलेना वायरस है। ऐसे में लोगों को एहतियात बरतने की जरूरत है। 

वहीं ऐसे मुश्किल हालात में मन को शांत रखना बेहद मुश्किल होता है। लेकिन ध्यान रहे अगर आप पॉजिटिव रहेंगे तो किसी भी मुश्किल हालात से लड़ सकते हैं। ऐसे कई टिप्स हैं, जिससे आप खुद को पॉजिटिव रख सकते हैं। सबसे पहले मोटिवेशनल स्पीकर की बातें सुनें। इसके अलावा कई ऐसे कोट्स इंटरनेट पर पहले से उपलब्ध हैं। यह कोट्स भले ही छोटे हैं, लेकिन इनकी बातें आपके दिल को छू लेंगी।

Do not allow the past to ruin your present and snatch your future

अतीत के बारे में सोचकर वर्तमान और भविष्य को खराब न करें। जो हो चुका है, उसके बारे में सोचने के बजाय आज के बारे में सोचे। अगर आप आज में जीते हैं, तो अपने भविष्य को भी बेहतर बना सकते हैं। किसी तरह अपने को निराश न करें, सोचें कि आप इससे ज्यादा मजबूत हैं। किसी बुद्धिमान व्यक्ति ने कहा है कि अपने अतीत में कैद होकर न रहें। यह मान कर चलें कि ये एक सीख थी, जिंदगी नहीं।

Remember it the attitude that matters, so stay positive (Pic: Borderart)

अमेरिकन मोटिवेशनल स्पीकर और ऑथर Dr Wayne W Dyer ने कई किताबे लिखी हैं। उन्होंने कहा कि अगर आप अपनी जिंदगी एक सही उद्देश्य पाना चाहते हैं, तो उससे पहले कुछ बातों को समझने की जरूरत है। आप पाएंगे कि आपका उद्देश्य केवल दूसरों की सेवा में है, ऐसे में आप अपने शरीर, मन को उससे जुड़ा हुआ पाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि जब आप अपने देखने का नजरिया बदलेंगे तो चीजे खुद बदल जाएंगी। एटिट्यूड सब कुछ होता है, ऐसे में जब आप अपना नजरिया बदल देते हैं तो काफी चीजे खुद बदल जाती हैं। इसलिए पॉजिटिव रहें। 

broken is not always discardable_japan

Just care genuibely_Quotes

नकारात्मक विचारों से बचें, अपना ध्यान कहीं और लगा लें। कई बार फिल्में और कविताएं जो नहीं कर पाती हैं वो काम ये कोट्स कर देते हैं। अगर आप खाली हैं, और आपके दिमाग में नेगेटिव बातें आ रही हैं, तो इन कोट्स को पढ़ आप बेहतर महसूस करेंगे। 

अगली खबर