Valentine Week Calendar 2020: वैलेंटाइन वीक में आज Kiss Day है, और कल है Valentine Day

List of Valentine Week 2020: फरवरी को प्यार का महीना भी कहा जाता है जिसकी शुरुआत हो चुकी है। जाने इस वैलेंटाइन वीक का पूरा लिस्ट।

Valentine Week 2020 Calendar, List of all days and dates for Valentine day week 2020
Valentine Week 2020 List 
मुख्य बातें
  • फरवरी का महीना शुरू हो गया है जिसमें वेलेंटाइन डे मनाया जाता है
  • वेलेंटाइन डे फरवरी के दूसरे हफ्ते में बनाया जाता है
  • वेलेंटाइन वीक पार्टनर के लिए होता है जिसमें हर दिन अलग अंदाज में सेलिब्रेट किया जाता है

Valentine's Day Week : फरवरी का महीना शुरू हो गया है जिसे लव प्यार के महीने के नाम से भी जाना जाता है। साल के दूसरे महीने का दूसरा हफ्ता प्यार करने वालों के लिए काफी खास होता है, जिसकी शुरुआत 7 फरवरी से होती है और यह 14 फरवरी को वेलेंटाइंस डे (Valentines Day) के साथ खत्म होता है। अगर आप भी किसी से प्यार करते हैं तो यही वो समय है जब आप उनसे खुलकर अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं। जानें लव वीक से जुड़ी सभी बातें।

Valentine_Calendar_2020

यहां देखें वैलेंटाइन वीक 2020 की पूरी लिस्ट

Date DAY
February 7  रोज डे 
February 8 प्रपोज डे 
February 9 चॉकलेट डे
February 10 टेडी डे
February 11 प्रॉमिस डे
February 12 हग डे
February 13 किस डे
February 14 वेलेंटाइन डे

7 फरवरी- रोज डे (Rose Day)

लव वीक की शुरुआत होती है 7 फरवरी को रोज डे के साथ। इस दिन सभी प्यार करने वाले अपने प्यार का इजहार गुलाब का फूल देकर करते हैं। इसके साथ ही वो उन्हें बताते हैं कि वो स्पेशल हैं। 

8 फरवरी- प्रपोज डे (Propose Day)

वेलेंटाइन वीक के दूसरे दिन यानी 8 फरवरी को प्रपोज डे मनाया जाता है। यह दिन अपने आप में काफी स्पेशल है क्योंकि इस दिन लोग उससे अपने प्यार का इजहार कर प्रपोज करते हैं जिससे वो प्यार करते हैं। 

9 फरवरी- चॉकलेट डे (Chocolate Day)

प्यार वाले इस हफ्ते का तीसरा दिन है चॉकलेट डे। शायद ही ऐसा कोई शख्स होगा जिसे चॉकलेट ना पसंद हो और जब प्यार करने वालों को चॉकलेट शेयर करने और एक दूसरे को गिफ्ट करने का मौका हो तो इससे बेहतर शायद ही कुछ और हो। इस दिन लोग अपने पार्टनर को उनकी पसंदीदा चॉकलेट देकर अपने प्यार की 

10 फरवरी- टेडी डे (Teddy Day)

लड़कियों को टेडी बियर बहुत पसंद होते हैं तो भला प्यार की बात हो और टेडी बियन इसमें शामिल ना हो, ऐसा कैसे हो सकता है। वेलेंटाइन डे के चौथे दिन टेडी डे सेलिब्रेट किया जाता है और प्यार करने वाले एक दूसरे को टेडी बियर देकर इस दिन को सेलिब्रेट करते हैं। 

11 फरवरी- प्रॉमिस डे (Promise Day)

वेलेंटाइन वीक का पांचवां दिन काफी खास होता है क्योंकि इस दिन हर कपल एक दूसरे से कुछ प्रॉमिस यानी वादा करता है। एक दूसरे से वादे करना रिश्ते को और मजबूती देता है और रिश्ते में विश्वास पैदा करता है।

12 फरवरी- हग डे (Hug Day)

प्यार वाले इस हफ्ते का छठा दिन है हग डे। किसी को गले लगाकर उससे प्यार इजहार का इजहार करना अपने आप में खास फीलिंग है। तो इस दिन जिनसे आप प्यार करते हैं उन्हें गले लगाकर बताएं कि वो आपके लिए कितने खास हैं। 

13 फरवरी- किस डे (Kiss Day)

वेलेंटाइन डे से एक दिन पहले लोग यानी सातवां दिन है किस डे। कपल्स इस दिन किस कर अपने प्यार को जाहिर करते हैं। यह कहना गलत नहीं है कि पार्टनर को किस करना अपने आप में एक खास अहसास है तो किस डे इस हफ्ते का काफी स्पेशल डे है।

14 फरवरी- वेलेंटाइन डे (Valentines Day)

इस हफ्ते का आठवां और आखिरी दिन होता है वेलेंटाइन डे, जो फरवरी को ही खास बना देता है। इस दिन लोग अपने पार्टनर के लिए सरप्राइज प्लान करते हैं और इस दिन को उनके लिए खास बनाते हैं। तो 14 फरवरी को अपने वेलेंटाइन यानी अपने पार्टनर के लिए खास बनाएं। 

 

अगली खबर