नक्सल हमले में शहीद विकास कुमार के परिवार के साथ योगी सरकार, 50 लाख और नौकरी का ऐलान

छत्तीसगढ़ में नक्सल हमले में शहीद सीआरपीएफ के डिप्टी कमांडेंट विकास कुमार की शहादत पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दुख की घड़ी में वो पीड़ित परिवार के साथ हैं।

नक्सल हमले में शहीद विकास कुमार के परिवार के साथ यूपी सरकार, सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी श्रद्धांजलि
सीएम योगी आदित्यनाथ बोले,शहीद विकास कुमार के साथ यूपी सरकार 
मुख्य बातें
  • मुजफ्फरनगर के रहने वाले विकास कुमार सुकमा में नक्सली हमले में हो गए थे शहीद
  • सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी श्रद्धांजलि, 50 लाख की आर्थिक मदद का ऐलान
  • विकास कुमार के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी।

लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ ने  छत्तीसगढ़ में सर्वोच्च बलिदान देकर अपने कर्तव्यों का पालन करने वाले मुजफ्फरनगर निवासी के शहीद डिप्टी कमांडेंट श्री विकास कुमार जी की वीरता को नमन एवं भावभीनी श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि विकास कुमार की कर्तव्यनिष्ठा एवं अदम्य साहस पर पूरे देश को गर्व है।शोक की इस घड़ी में शहीद श्री विकास कुमार जी के परिजनों के साथ है। शहीद के परिजनों को ₹50 लाख की आर्थिक सहायता व परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी प्रदान की जाएगी। जनपद मुजफ्फरनगर की एक सड़क का नामकरण भी शहीद श्री विकास कुमार जी के नाम पर किया जाएगा।

मुजफ्फरनगर के रहने वाले थे विकास कुमार
मुजफ्फरनगर के गांव पचेंडा कलां निवासी विकास कुमार सिंघल सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन में डिप्टी कमांडेंट थे। छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सल ऑपरेशन के दौरान शहीद हो गए थे। नक्सलियों द्वारा बिछाई गई आईईडी सुरंग में हुए विस्फोट में डिप्टी कमांडेंट विकास कुमार शहीद हो गए थे।


शहादत पर परिवार और गांव को गर्व
नक्सली हमले मेें शहीद  विकास कुमार अपने पीछे माता-पिता के अलावा दो भाई व अपनी धर्मपत्नी तथा चार साल की बेटी व दो साल के बेटे को छोड़कर गये हैं। विकास कुमार की शहादत के बाद गांव में मातम का माहौल है। शोकसंतप्त परिवार को सांत्वना देने के लिए लोगों का हुजुम उमड़ पड़ा। 
 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर