विधानसभा में अखिलेश यादव के आरोपों पर सीएम योगी ने किया पलटवार, कहा- जब सपने तार-तार होते हैं तो उसका दुख...

Yogi Adityanath: सीएम योगी आदित्यानाथ ने कहा कि पिछले पांच सालों में राज्य में स्वास्थ्य के क्षेत्र में काफी सुधार हुआ है। सीएम ने कहा कि नेशनल फेमली हेल्थ के सर्वे इस बात की गवाही देते हैं कि यूपी में स्वास्थ्य सेवाओं में बेहतर सुधार हुआ है।

CM Yogi retaliated on Akhilesh Yadav allegations in the assembly said When dreams are wired then its sad
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। (File Photo)  |  तस्वीर साभार: ANI

Yogi Adityanath: यूपी विधानसभा में मानसून सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को सत्तपक्ष और विपक्ष के बीच तीखी बहस हुई। नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने जब राज्य की खराब स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल खड़े किए तो जवाब देने के खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सामने आए और एक-एक करके अखिलेश यादव के आरोपों पर पलटवार किया।

विधानसभा में अखिलेश यादव के आरोपों पर सीएम योगी का पलटवार

बीजेपी सरकार में राज्य में स्वास्थ्य के क्षेत्र में हुए कामों को गिनाते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीच-बीच में अखिलेश यादव पर खूब तंज भी कसे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि हमें विरासत में जो मिला है, हम उसी को सुधार कर रहे हैं। साथ ही कहा कि अखिले यादव जो यहां कह रहे हैं, वह ये बात किसको बोलना चाहते हैं, जबिक यूपी में चार बार उनकी ही पार्टी की सरकार रही है। 

संन्यासी से CM बने और अब 'भगवान'...UP के अयोध्या में बना योगी आदित्यनाथ का मंदिर, मूर्ति में थामे हैं धनुष-बाण

पिछले पांच सालों में राज्य में स्वास्थ्य के क्षेत्र में काफी सुधार हुआ- सीएम योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी आदित्यानाथ ने कहा कि पिछले पांच सालों में राज्य में स्वास्थ्य के क्षेत्र में काफी सुधार हुआ है। सीएम ने कहा कि नेशनल फेमली हेल्थ के सर्वे इस बात की गवाही देते हैं कि यूपी में स्वास्थ्य सेवाओं में बेहतर सुधार हुआ है। वहीं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की ओर से गोरखपुर का जिक्र करने पर सीएम ने तंज कसते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष ने ही गोरखपुर की चर्चा की है। योगी ने कहा कि सपने जब तार-तार होते हैं तो उसका दुख होता है और नेता प्रतिपक्ष की बातों में ये दर्द साफ दिखाई भी दे रहा है। लेकिन हमें जनता के फैसलों को स्वीकार तो करना ही पडे़गा। 

UP में विस सत्रः बीच में रोकी गई SP की पदयात्रा, धरने पर बैठे अखिलेश, पुलिस से बोले- गिरफ्तार करिए...

इसके अलावा विधानसभा में सीएम योगी आदित्यनाथ ने इंसेफेलाइटिस के आंकड़े गिनाकर नेता प्रतिपक्ष का करारा जवाब दिया। उन्होंने कहा कि पहले जहां इस बीमारी से हर साल हजार से ज्यादा की मौतें होती थीं, वहीं बीजेपी सरकार में आज इंसेफेलाइटिस से मौतों का आंकड़ा शून्य तक पहुंच रहा है। हालांकि बाद में नेता प्रतिपक्ष ने विधानसभा से वॉकआउट का ऐलान कर दिया। उन्होंने इसका कारण बताते हुए कहा कि वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जवाब से असंतुष्ट हैं।  

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर