Hindu tweet case: पंकज पुनिया के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज, धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप

Pankaj Punia booked for hurting Hindu religious sentiments: पुनिया के खिलाफ आईपीसी की धारा 153ए, 295ए, 505 और आईटी एक्ट की धारा 67 के तहद केस दर्ज हुआ है।  

Cong leader Pankaj Punia booked for hurting Hindu religious sentiments
हजरतगंज पुलिस स्टेशन में केस हुआ दर्ज।  |  तस्वीर साभार: फेसबुक

लखनऊ : हिंदू धार्मिक भावनाएं आहत करने के लिए कांग्रेस नेता पंकज पुनिया के खिलाफ हजरतगंज पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज हो गई है। पुनिया के खिलाफ आईपीसी की धारा 153ए, 295ए, 505 और आईटी एक्ट की धारा 67 के तहत केस दर्ज हुआ है। पुनिया ने मंगलवार को योगी सरकार पर निशाना साधते हुए हिंदुओं के बारे में एक विवादित ट्वीट किया। हालांकि विरोध बढ़ने पर उन्हें अपना ट्वीट डिलीट करना पड़ा।  

पुनिया ने मंगलवार को एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने हिंदू धर्म के खिलाफ एक विवादास्पद ट्वीट किया। बस पॉलिटिक्स में अपनी पार्टी के रुख का बचाव करते हुए पुनिया ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा और हिंदू धर्म पर विवादित टिप्पणी की। हालांकि, पुनिया को बाद में अपना ट्वीट डिलीट करना पड़ा।

अपने एक ट्वीट में दक्षिणपंथियों एवं भाजपा सरकार के समर्थकों का हवाले देते हुए कांग्रस नेता ने अपने ट्वीट में कहा, 'कांग्रेस पार्टी फंसे हुए मजदूरों की मदद करना चाहती है लेकिन यूपी सरकार मामले का राजनीतिकरण करना चाहती है।' इसके बाद उन्होंने जो ट्वीट किया उससे हिंदू समाज भड़क गया। हिंदू समुदाय ने कहा कि पुनिया का यह ट्वीट धार्मिक रूप से आहत करने वाला है। विरोध बढ़ने पर पुनिया अपने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर