Independence Day 2022: लखनऊ के इन 12 सिनेमाघरों में दिखाई जाएंगी फ्री में फिल्में, जानिए क्या है शेड्यूल

Lucknow 15 August: लखनऊ प्रशासन की पहल पर स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शहर के 12 मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल में देशभक्ति फिल्में दिखाई जाएंगी। सभी फिल्में मुफ्त में दिखाने की तैयारी है। इसके लिए प्रशासन ने शेड्यूल भी जारी कर दिया है।

Independence Day 2022
लखनऊ में 15 अगस्त को 12 सिनामाघरों में दिखाई जाएंगी मुफ्त में फिल्में (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • लखनऊ प्रशासन की ओर से फ्री में फिल्म दिखाने की पहल
  • 12 मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल में दिखाई जाएगी देशभक्ति फिल्में
  • 15 अगस्त को फिल्में की जाएंगी प्रदर्शित

Independence Day 2022: देश की आजादी की 75वां वर्षगांठ पर इस बार आजादी का अमृत महोत्सव देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में देश के लगभग सभी एतिहासिक स्थल रात में तिरंगे की रोशनी में चमक रहे हैं। उत्तर प्रदेश में भी पूरे उल्लास के साथ आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। राजधानी लखनऊ भी पूरे जोश का साथ आजादी का जश्न मनाने के लिए तैयार है। बता दें कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राजधानी लखनऊ के मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल में मुफ्त में फिल्में दिखाने की तैयारी है। जिसके लिए लखनऊ के जिलाधिकारी ने निर्देश जारी कर दिए हैं।

बता दें कि इस निर्देश के तहत राजधानी में दर्जनभर मल्टीप्लेक्स सिनेमा हाल में देशभक्ति फिल्में दिखाने का प्लान है। लखनऊ के 12 मल्टीप्लेक्स में इन फिल्मों को विशेष तौर पर दिखाया जाएगा। जहां 2063 दर्शक अलग-अलग समय पर फिल्म देख पाएंगे।

देशभक्ति फिल्मों का नि:शुल्क प्रदर्शन

मिली जानकारी के अनुसार, जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने इन मल्टीप्लेक्स के नामों की सूची और वहां के प्रबंधकों के मोबाइल नंबर भी जारी कर दिए हैं। जिलाधिकारी के ओर से बताया गया है कि, राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस 2022 यानि की 15 अगस्त को पिछले सालों की तरह इस वर्ष भी जनपद में संचालित मल्टीप्लेक्स में देशभक्ति फिल्मों का नि:शुल्क प्रदर्शन किया जाएगा। 15 अगस्त को इस निर्देश का लाभ दर्शक उठा पाएंगे।

ये है 15 अगस्त को फिल्म देखने का शेड्यूल

मिली जानकारी के अनुसार, आलमबाग स्थित पीवीआर फिनिक्स में दोपहर 12:40 बजे, हजरतगंज के सहारागंज पीवीआर में रात 11 बजे, गोमतीनगर स्थित सिंगापुर माल के पीवीआर में दोपहर तीन बजे, गोमतीनगर के आइनाक्स रिवरसाइड़ मल्टीप्लेक्स में दोपहर 1:10 बजे, वहीं वेव मल्टीप्लेक्स में दोपहर एक बजे, निशातगंज स्थित आइनाक्स उमराव में दोपहर एक बजे, चिनहट स्थित आइनाक्स क्राउन में दोपहर 1:55 बजे, गोमतीनगर स्थित फन रिपब्लिक के पीवीआर में दोपहर 12:45 बजे, गोमतीनगर विस्तार स्थित आइनाक्स फिनिक्स प्लासियो में दोपहर 1:55 बजे, तेलीबाग स्थित आइनाक्स गार्डेन गलेरिया में दोपहर 1:10 बजे और सिनेपोलिस वन अवध में दोपहर 12:30 बजे रॉकेट्री फिल्म दिखाई जाएगी। इसी तरह फिल्म 'मैच आफ लाइफ' आलमबाग के कृष्णा कार्निवाल में 12 बजे दोपहर को प्रदर्शित की जाएगी। सभी सिनेमाघरों में ये फिल्में मुफ्त में देखी जा सकेंगी।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर