Lucknow news: 9वीं कक्षा के छात्र ने स्कूल जाने के डर से रची अपहरण की झूठी कहानी, व्हाट्सएप पर भेजा संदेश

Lucknow Student Kidnapping: राजधानी लखनऊ में 15 साल के किशोर ने अपहरण की झूठी कहानी रची और घूमने के लिए दिल्ली चला गया। छात्र स्कूल नहीं जाना चाहता था। स्कूल जाने के डर से ही नौवीं के छात्र ने अपहरण की झूठी कहानी रची।

Lucknow Student Kidnapping
लखनऊ से 9वीं के छात्र ने रची अपहरण की झूठी कहानी  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • स्कूल जाने के डर से नौवीं के छात्र ने अपहरण की झूठी कहानी रची
  • 15 साल के किशोर ने अपहरण की रची खौफनाक साजिश
  • रोती मां से बात करके भावुक हुआ छात्र, वापस घर पहुंचा

Lucknow Student Kidnapping: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से हैरान करने वाली खबर सामने आई है। यहां नौंवी के छात्र ने स्कूल जाने से बचने के लिए खुद के किडनैप होने की झूठी कहानी रच दी। छात्र ने मौसी से लिए रुपयों से टिकट खरीदा और ट्रेन से दिल्ली पहुंच गया। शनिवार को छात्र घर से स्कूल के लिए निकला था। छात्र ने दिल्ली पहुंचकर परिजनों को अपने अपहरण का व्हाट्सएप पर संदेश भेजा और फिर मोबाइल बंद कर लिया। परिजनों ने बेटे के अपहरण होने की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने मोबाइल नंबर सर्विलांस पर लगाया तो दिल्ली में लोकेशन मिली।

वहीं, पुलिस ने किसी तरह छात्र की बात रो-रोकर बेहाल हुई मां से करवाई तो वह भी भावुक हो गया। छात्र ने गलती मानी और घर लौट आया। छात्र के लौटने पर परिजनों और पुलिस ने राहत की सांस ली। दरअसल, 15 साल का किशोर ननिहाल में रह कर राजाजीपुरम स्थित एक निजी स्कूल में नौंवी कक्षा में पढ़ाई कर रहा है। छात्र के पिता प्राइवेट नौकरी करते हैं। उसकी माता गृहिणी हैं। जांच करने पर सामने आया कि एक महीने से छात्र सुबह घर से स्कूल के लिए निकल जाता था, लेकिन वह स्कूल नहीं जाता था।

मां ने कहा था कि मैं तुम्हारे स्कूल जाकर बात करूंगी

स्कूल जाने की बजाय मॉल और पार्क में घूमता था। छात्र का बदला व्यवहार देखकर मौसी ने उसे टोका। साथ ही छात्र की मां को इस बात की सूचना दी। छात्र की हरकतों से नाराज मां ने कहा था कि मैं तुम्हारे स्कूल जाकर बात करूंगी। शनिवार सुबह छात्र की मां को स्कूल जाना था। छात्र यह बात सोचकर परेशान था कि मां के स्कूल जाने पर सच्चाई सबके सामने आ जाएगी। इसी वजह से शनिवार की सुबह छात्र घर से सीधे चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंचा। स्टेशन से ट्रेन में सवार हुआ और दिल्ली पहुंच गया। 

छात्र ने वाईफाई से व्हाट्सएप मैसेज ऑडियो स्क्रिप्ट में भेजे

जांच में सामने आया कि छात्र ने पहले ही घर छोड़ने का मन बना लिया था। उसने मौसी को अपनी बातों में उलझाया और उससे आठ हजार रुपये ले लिए। शनिवार को छात्र ने रास्ते में कई जगह खाने में खर्च भी किए। इंस्पेक्टर विनोद यादव ने बताया कि शहर से निकलते ही छात्र ने मोबाइल ऑफ कर लिया था। छात्र ने स्टेशन के वाईफाई से व्हाट्सएप मैसेज ऑडियो स्क्रिप्ट भेजे। वहीं, छात्र की व्हाट्सएप कॉल पर मां से बात कराई गई तो वह मां को रोता सुनकर भावुक हो गया और घर लौट आया।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर