Lucknow Murder: लखनऊ में खुल गया कपड़ा कारोबारी की हत्या का राज

Lucknow Murder: लखनऊ में कपड़ा कारोबारी की हत्या के मामले में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। पुलिस की जांच में पता चला कि एक-तरफा प्यार में कारोबारी की हत्या को अंजाम दिया गया है।

Lucknow Murder Case
लखनऊ में कपड़ा कारोबारी की हत्या के 2 आरोपी गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • लखनऊ में कपड़ा कारोबारी की हत्या का मामला
  • पुलिस की जांच में खुले कई बड़े राज
  • एक-तरफा प्यार में हुई थी कारोबारी की हत्या

Lucknow Murder Case: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हुई कपड़ा कारोबारी की हत्या के मामले में सनसनीखेज खुलासा हुआ है। पुलिस की जांच में पता चला कि एक तरफा प्यार में वारदात को अंजाम दिया गया था। पुलिस ने इस मामले में दो हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि मुख्य आरोपी सहित चार आरोपियों की तलाश की जा रही है। पुलिस ने पकड़े गए दो आरोपियों के पास से एक कार व बाइक बरामद की है। ये कार व बाइक हत्या की वारदात को अंजाम देने में इस्तेमाल की गई थी।

बता दें कि, ठाकुरगंज के भुहर पुल के नीचे 25 जुलाई की रात को कपड़ा कारोबारी महेंद्र मौर्या की बेरहमी से गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वहीं पुलिस ने हत्या करने वाले दो आरोपियों को रविवार को गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपियों से फिलहाल पूछताछ की जा रही है।

एक-तरफा प्यार में हुई वारदात

बताया गया कि, एक-तरफा प्यार में कपड़ा कारोबारी महेंद्र मौर्या की हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया है। पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि, उन्होंने अपनी गाड़ी की स्पीड बढ़ा कर कपड़ा कारोबारी की कार के आगे लगा दिया, जिससे महेंद्र अपनी गाड़ी की रफ्तार ना बना सके। इसके बाद भहर पुल के नीचे आरोपियों ने कपड़ा कारोबारी पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं। इससे कपड़ा कारोबारी की मौत हो गई। जांच में पता चला कि चोर घाटी सआदतगंज का संजय मौर्या महेंद्र की पत्नी से एक-तरफा प्यार करता था। दोनों के बीच अच्छी दोस्ती भी थी और महेंद्र की पत्नी का संजय करीबी रिश्तेदार भी बताया गया है। मामा भांजी का रिश्ता होने के बावजूद भी संजय महेंद्र की पत्नी से शादी करना चाहता था। लेकिन उसके परिजनों ने उसकी शादी अन्य लड़की से करा दी। इस बीच महेंद्र की शादी संजय की तथाकथित प्रेमिका से हो गई और यही बात संजय को अच्छी नहीं लगी। इसके बाद संजय ने साजिश रचकर महेंद्र को मौत के घाट उतार दिया।

संजय बोला था, महेंद्र की हत्या के बाद उसकी विधवा पत्नी से करूंगा शादी

वहीं पुलिस की जांच में एक चौंकाने वाला और खुलासा हुआ है। जांच में पता चला कि महेंद्र और संजय के बीच पहले विवाद हुआ था। महेंद्र ने संजय और उसके पिता को जान से मारने की धमकी भी दी थी। इसके बाद संजय ने अपने पिता से कहा कि वह महेंद्र की हत्या करने के बाद उसकी विधवा पत्नी से शादी करेगा। वहीं उसने अपनी बात को पूरा करते हुए महेंद्र की हत्या कर डाली। पुलिस का कहना है कि इस मामले में मुख्य आरोपी संजय, ज्ञान सिंह यादव, दिनेश सिंह और सनी कश्यप की तलाश की जा रही है। पुलिस ने सतीश गौतम समेत दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर