पुलवामा मुठभेड़ में शहीद हुए जौनपुर के जवान के परिजनों को 50 लाख मुआवजा, एक सरकारी नौकरी

पुलवामा मुठभेड़ में शहीद हुए उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के जवान जिलाजीत यादव को सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

yogi adityanath
योगी आदित्यनाथ 

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में बुधवार को सैनिकों की आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ हो गई थी। इसी मुठभेड़ में एक जवान शहीद भी हो गया था। इसमें हालांकि एक आतंकवादी को भी ढेर कर दिया गया था। सैनिकों को पुलवामा के एक गांव में आतंकियों के होने की खुफिया सूचना मिली थी जिसके बाद उन्होंने उन आतंकियों की तलाशी के लिए सर्च अभियान चलाया था।

इसी दौरान आतंकियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़ हो गई थी जिसमें एक आतंकवादी मारा गया और एक जवान भी शहीद हो गया था। बताया जाता है कि वह जवान उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले का निवासी था। इस पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट तक जवान को श्रद्धांजलि दी है। 

सीएम ने आगे ट्वीट करते हुए लिखा- जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शहीद श्री जिलाजीत यादव जी की वीरता अविस्मरणीय है। इस हेतु, जनपद की एक सड़क का नामकरण शहीद जिलाजीत यादव जी के नाम पर होगा। @UPGovt द्वारा शहीद श्री जिलाजीत जी के एक परिजन को सरकारी नौकरी और आर्थिक सहायता स्वरूप ₹50 लाख की धनराशि प्रदान की जाएगी।

सीएम योगी ने लिखा- जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों से मुठभेड़ में शहीद श्री जिलाजीत यादव जी के शौर्य और वीरता को सादर नमन। आपके गृह जनपद जौनपुर सहित संपूर्ण देशवासी आपके बलिदान के समक्ष नतमस्तक हैं। राष्ट्र रक्षार्थ आपका बलिदान हम भारतीयों को सदैव प्रेरित करता रहेगा। सादर श्रद्धांजलि!

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर