Lucknow News: लखनऊ में अपार्टमेंट की 18वीं मंजिल से बेसमेंट में गिरी तीन साल की बच्ची, हो गई मौत

Lucknow News: लखनऊ के एक अपार्टमेंट के टाॅवर-20 के 18वीं मंजिल पर घर का काम करने के लिए पूनम अपनी बच्ची के साथ गई थी। इस दौरान बच्ची सीढ़ियों के पास खेल रही थी और मां अंदर काम कर रही थी। तभी खेलते-खेलते बच्ची 18वीं मंजिल से सीधे बेसमेंट में गिर गई। 

Lucknow News
तान्या, फाइल फोटो  |  तस्वीर साभार: फेसबुक
मुख्य बातें
  • अपार्टमेंट के टावर-20 की 18वीं मंजिल पर घर का काम करने पूनम साथ लाई थी बेटी
  • सीढ़ियों पर खेलते-खेलते बच्ची 18वीं मंजिल से सीधे बेसमेंट में गिरी
  • मासूम तान्या चौरसिया की मौके पर ही हो गई मौत

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में ओमेक्स आर-2 अपार्टमेंट में मंगलवार शाम को 18वीं मंजिल से मासूम तान्या चौरसिया बेसमेंट जा गिरी। हादसे में मौके पर ही मासूम की मौत हो गई। गार्ड ने हादसे की सूचना तुरंत अपार्टमेंट के लोगों को दी। वहीं सुरक्षाकर्मियों ने तत्काल सुशांत गोल्फ सिटी थाने को भी सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पड़ताल शुरू की। हालांकि परिजन शव के पोस्टमार्टम न कराने की मांग कर रहे थे। 
 
प्रभारी निरीक्षक सुशांत गोल्फ सिटी शैलेंद्र गिरी के अनुसार मूलतः हरदोई के अतरौली स्थित गौरिया कला के निवासी ब्रजकिशोर चौरसिया ओमेक्स आर-2 के पास सरसवां गांव में किराए पर रहते हैं। उनके परिवार में पत्नी पूनम और तीन साल की बेटी तान्या थी। पत्नी पूनम अपाटमेंट के टावर नंबर-20 निवासी अर्पण गुप्ता के फ्लैट में घरेलू काम को करती है।

बेटी को साथ लेकर काम पर गई थी पूनम  

स्थानीय लोगों और सुरक्षाकर्मियों के अनुसार रोज की तरह पूनम मंगलवार को भी अपनी बेटी तान्या के साथ अर्पण गुप्ता के घर काम करने पहुंची थी। शाम को वह साफ-सफाई के बाद कूड़ा बाहर फेंकने के लिए बाहर निकली। इसी बीच मासूम तान्या भी उसके पीछे बाहर आ गई। पूनम बाहर आते ही कूड़ा फेंकने के लिए फ्लोर के डस्टबिन के पास गई। इसी बीच उसकी बेटी तान्या सीढ़ी की रेलिंग पकड़कर खेलने लगी। उसी समय वह फिसल करके रेलिंग के बीच से सीधे नीचे जाकर बेसमेंट में गिर पड़ी। बेसमेंट के सुरक्षाकर्मी को कुछ गिरने की आवाज सुनाई दी, देखने गया तो बेसमेंट में माूसम का शव पड़ा था। सुरक्षाकर्मी ने तुरंत ही अन्य लोगों को सूचना दी। इसी दौरान अपार्टमेंट के लोग जुट गये।  

तान्या को गिरता देख दौड़ी मां हुई बेहोश 

पूनम ने तान्या से नीचे गिरते हुए देखा तो वह उसे बचाने के लिए लपकी भी, लेकिन हाथ नहीं पहुंच सका। इसके बाद पूनम शोर मचाती हुई सीढ़ियों से ही नीचे दौड़ने लग गई। लेकिन वह 10वीं मंजिल तक आते ही बेहोश होकर गिर पड़ी। हर फ्लोर पर चीखपुकार को सुन करके लोग अपने फ्लैट से बाहर आए तो देखा पूनम बेहोश पड़ी हुई थी। वहीं कुछ देर में ब्रजकिशोर पहुंचे तो उसका भी वहीं हाल था। अपार्टमेंट और बड़े व्यावसायिक काॅम्प्लेक्स में सुरक्षा को देखते हुए लॉबी और सीढ़ियों के बीच खाली जगह में जाल लगाया जाता है। अगर सीढ़ियों के बीच जाल लगा दिया होता तो मासूम तान्या बच जाती। वहीं आवंटियों के लिए भी सुरक्षा का पूरा इंतजाम रहता है। मिली जानकारी के अनुसार अपार्टमेंट के इसी टावर में एक वर्ष पहले भी मासूम के गिरने से मौत हो गई थी।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर