Teacher Murder case : नाबालिग प्रेमी को ब्लैकमेल कर रही थी टीचर, फिर जो हुआ वो जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

Murder Case : गुरु-शिष्य के रिश्ते को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक नाबालिग छात्र ने अपनी ही टीचर को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस जांच में सामने आया कि टीचर से छात्र से प्रेम संबंध थे। आरोपी घर वालों के डर की वजह से टीचर से पीछा छुड़ाना चाहता था। वहीं टीचर रिश्ते को बरकरार रखने का दबाव बना रही थी।

Lucknow  Teacher Murder Case
नाबालिग ने एक प्रेगनेंट अध्यापिका की हत्या की  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • फोटो-वीडियो के जरिए टीचर कर रही थी छात्र को ब्लैकमेल
  • शर्मसार हुआ गुरु-शिष्य का रिश्ता, दोनों की उम्र में था दोगुना अंतर
  • ऑनलाइन शॉपिंग से पकड़ में आया आरोपी

Teacher Murder Case : लखनऊ में पबजी के कारण मां की हत्या करने के मामले के बाद अब उत्तर प्रदेश के अयोध्या से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक नाबालिग छात्र ने एक गर्भवती  अध्यापिका की हत्या कर डाली। पुलिस जांच में सामने आया कि टीचर लगातार छात्र को ब्लैकमेल कर रही थी। घटना के एक माह बाद अब पुलिस मामले का खुलासा करने में सफल रही। आरोपी को पुलिस ने निरूद्ध कर लिया है। पुलिस के मुताबिक मृतका की उम्र 32 वर्ष है जबकि आरोपी की महज 16 साल है।

डीआइजी एसके सिंह ने बताया कि अध्यापिका के पड़ोस में रहने वाले नाबालिग छात्र से प्रेम संबंध थे। आरोपी घर वालों के डर की वजह से टीचर से पीछा छुड़ाना चाहता था। वहीं टीचर  रिश्ते को बरकरार रखने का दबाव बना रही थी। इसी से तंग आकर छात्र ने टीचर के मर्डर का प्लान बनाया। 

हत्या को दिया लूट की घटना का रूप 

डीआइजी सिंह के मुताबिक गत एक जून को गर्भवती अध्यापिका घर पर अकेली थी। सभी परिजन किसी ना किसी काम से बाहर गए थे। इसकी भनक लगते ही नाबालिग उसके घर पहुंचा और स्टील की एक नुकीली छड़ से टीचर पर ताबड़तोड़ वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया।  इसके बाद आरोपी वारदात को लूट की घटना में बदलने के लिए मृतका के घर से 50 हजार कैश, गहने व अन्य सामान लेकर मौके से फरार हो गया।

टीचर कर रही थी नाबालिग को ब्लैकमेल

डीआइजी के मुताबिक टीचर नाबालिग को फोटो व वीडियो के जरिए ब्लैकमेल कर रही थी।  वह आरोपी पर लगातार प्रेम संबंध बरकरार रखने को लेकर दबाव बना रही थी।  इन सबसे छुटकारा पाने के लिए आरोपी ने इस वारदात को अंजाम दे डाला। अब पुलिस जांच की सुई इस दिशा में भी घूम रही है कि आखिर टीचर के पास इनके अंतरंग पलों के फोटो व वीडियो कैसे आए। पुलिस के अनुसार आरोपी ने इसी वर्ष 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की है। डीआइजी सिंह ने बताया कि आरोपी नाबालिग ने केवल 22 मिनट के भीतर वारदात को अंजाम दे दिया। 

ट्रेस आउट करने में छूटे पुलिस के पसीने

डीआइजी ने बताया कि वारदात को ट्रेस आउट करने में बहुत जोर आया। दोनों फोन कॉल व सोशल मीडिया से दूर थे। इससे पुलिस को कोई सुराग हाथ नहीं लगा। मर्डर की कड़ी से कड़ी को जोड़ते हुए करीब 700 सीसीटीवी कैमरे खंगाले। करीब 500 लोगों से पूछताछ व ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स से जानकारी जुटानी शुरू की। बाद में एक ऑनलाइन कंपनी से टीशर्ट खरीदने का पता चला। इसके बाद आरोपी तक पुलिस पहुंची। पुलिस को देख छात्र भागने लगा पर पुलिस ने उसे निरूद्ध कर लिया। पूछताछ में आरोपी ने वारदात करना कबूला है। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर