Mulayam Singh Yadav Birthday: जन्मदिन का लड्डू भी नहीं कम कर सका मन की कड़वाहट, मंच से दूर रहे शिवपाल

लखनऊ समाचार
Updated Nov 22, 2019 | 15:15 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Mulayam Singh Yadav Birthday : शुक्रवार को लखनऊ में समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन मनाया गया। इस मौके पर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव सहित सपा के नेता मौजूद रहे।

mulayam singh yadav celebrates his 81st birthday with Akhilesh Yadav in lucknow
Mulayam Singh Yadav Birtday : लखनऊ में मनाया गाया मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • 81 वर्ष के हुए समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव
  • लखनऊ में आयोजित हुआ समारोह, मंच पर नजर आए अखिलेश
  • समारोह से दूर रहे शिवपाल यादव, सपा संस्थापक को योगी ने दी बधाई

लखनऊ : समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव शुक्रवार को 81 साल के हो गए। इस मौके पर मुलायम के लिए 81 किलोग्राम का एक लड्डू तैयार कराया गया था। लखनऊ में आयोजित इस समारोह में सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री एवं उनके बेटे अखिलेश यादव सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे लेकिन मंच पर शिवपाल सिंह यादव नजर नहीं आए। शिवपाल, मुलायम सिंह के छोटे भाई हैं और उन्होंने सपा से अलग होकर अपनी पार्टी बनाई है। 

सपा के संस्थापक ने इस मौके पर वहां मौजूद लोगों को संबोधित किया। मुलायम ने कहा कि पार्टी वर्षों से उनका जन्मदिन मनाती आई है लेकिन अब समय आ गया है कि कार्यकर्ताओं का जन्मदिन मनाया जाए। बता दें कि सपा संस्थापक की तबीयत कुछ समय से ठीक नहीं रही है। उन्हें समय-समय पर अस्पताल में भर्ती होना पड़ा है। अपनी स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के चलते उन्होंने सक्रिय राजनीति से दूरी बना ली है। 

 

 

मुलायम के जन्मदिवस पर आयोजित कार्यक्रम से शिवपाल सिंह की दूरी से जाहिर है कि अखिलेश की अपनी चाचा के साथ बना गतिरोध खत्म नहीं हुआ है। शिवपाल ने हाल ही में कहा है कि वह चाहते हैं कि परिवार में एकता बनी रहे और इस एकता के लिए वह सपा के साथ जाने के लिए भी तैयार हैं लेकिन उनके इस बयान को अखिलेश ने कोई तवज्जो नहीं दी है। शिवपाल की पार्टी ने पिछला लोकसभा चुनाव लड़ा लेकिन उसे किसी भी सीट पर जीत हासिल नहीं हुई। 

मुलायम सिंह के जन्मदिन पर आयोजित कार्यक्रम में राज्यसभा के पूर्व सदस्य उदय प्रताप सिंह, अहमद हसन सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे। इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा संस्थापक को उनके जन्मदिन की बधाई और शुभकामना संदेश दिए। योगी ने अपने ट्वीट में कहा, 'उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह यादव जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।' 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर