Lucknow jam problem: लखनऊ में रोडवेज बसों के रूट में होगा फेरबदल, जाम की समस्या को देखते हुए लिया फैसला

Lucknow jam problem: राजधानी लखनऊ में जाम की समस्या से वाहन चालकों को जूझना पड़ रहा है। ऐसे में यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम ने जाम से बचने के लिए बड़ा फैसला लिया है। अब रोडवेज बसों के रूट में बदलाव किया गया है।

Lucknow jam problem
लखनऊ में जाम की समस्या से मिलेगी निजात  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • लखनऊ में जाम से निजात के लिए बदले रूट से चलेंगी रोडवेज बसें
  • यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम ने बदला रोडवेज बसों का रूट
  • रोडवेज बसों से सफर करने वाले यात्रियों के लिए जरूरी खबर

Lucknow jam problem: राजधानी लखनऊ से रोडवेज बसों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए जरूरी खबर है। इस खबर को पढ़ने के बाद ही यात्री घर से निकलें। अब रोडवेज बसों का रूट बदला जा रहा है ताकि राजधानी में लगने वाले जाम से निजात मिल सके। यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम ने राजधानी के पॉलीटेक्निक समेत कई चौराहों पर जाम की समस्या को देखते हुए बसों के आवागमन रूट में फेरबदल किया है। यह आदेश तत्काल से लागू होने से पॉलीटेक्निक चौराहे पर राहगीरों ने राहत की सांस ली है। इस संबंध में अपर निदेशक अन्नपूर्णा गर्ग ने प्रदेश के सहायक प्रबंधक और क्षेत्रीय प्रबंधकों को सर्कुलर भेज नए रूट की जानकारी दी है। 

पॉलीटेक्निक चौराहे पर जाम न लगे, इसके लिए बसों को डायवर्ट किया गया है। इसके तहत अब कैसरबाग बस अड्डे से जाने वाली बसें बदले रूट से चलेंगी। अब रोडवेज बस नए रूट से होते हुए क्लार्क होटल, समतामूलक चौराहा, लोहिया पार्क, लोहिया हॉस्पिटल होकर शहीद पथ के सर्विस लेन से अवध बस स्टेशन पर रुकेंगी। बसें यहां से सवारी लेकर आगे जाएंगी। 

शेल्टर पर ही उतारेंगे सवारी

वहीं, अयोध्या से आने वाली बसें भी इसी रूट से कैसरबाग बस अड्डा पहुंचेंगी। इनके चालक व परिचालक अब रोडवेज शेल्टर पर ही सवारियां उतारेंगे और बैठाएंगे। उधर, चारबाग और आलमबाग से पूर्वांचल की बसें तेलीबाग, उतरेटिया, शहीद पथ के रास्ते अवध बस स्टेशन पहुंचेगी। पूर्वांचल क्षेत्र से आने वाली बसें दिल्ली जाने के लिए पॉलीटेक्निक चौराहे के पहले ओवर ब्रिज के रास्ते मुंशी पुलिया, मड़ियांव होते हुए सीतापुर मार्ग से जाएंगी।

जानकीपुरम में होगा शिफ्ट कैसरबाग बस अड्डा

आपको बता दें कि जाम की समस्या के चलते जानकीपुरम में कैसरबाग बस स्टैंड को शिफ्ट किया जाएगा। यहीं से अलग-अलग रूटों के लिए बसें संचालित की जाएंगी। इससे कैसरबाग में लगने वाले जाम से भी लोगों को निजात मिल जाएगी। बस स्टैंड को शिफ्ट करने का निर्णय लखनऊ विकास प्राधिकरण और परिवहन विभाग ने संयुक्त रूप से लिया है। इसका निर्णय सिटी डेवलपमेंट प्लान की बैठक में हुआ। बता दें कि अब भी कैसरबाग से 1300 बसों का संचालन हो रहा है, जिससे क्षेत्र में जाम की समस्या बनी रहती है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर