Uttar Pradesh: प्रतापगढ़ में ट्रक और कार की भयंकर भिड़ंत, 9 की मौत, स्कार्पियो को काट शवों को बाहर निकाला

Pratapgarh accident: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के वाजिदपुर में ट्रक और स्कार्पियो की सीधी भिड़ंत में 9 लोगों की मौत हो गई। एक व्यक्ति घायल हो गया है, जिसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया।

Pratapgarh road accident
ट्रक और स्कार्पियो की हुई भिड़ंत  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • ट्रक और एसयूवी की टक्कर बहुत भयंकर थी
  • कटर का उपयोग कर गाड़ी में से शवों को निकाला गया
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस एक्सीडेंट पर शोक व्यक्त किया

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में ट्रक और कार के बीच भयंकर भिड़ंत हुई है, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई है। नवाबगंज थाने की सीमा में एक ट्रक की टक्कर से कार में सवार 9 की मौत हो गई और एक घायल है। एसपी ने कहा, 'पीड़ित एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए राजस्थान से बिहार के भोजपुर जा रहे थे। घायल को अस्पताल भेज दिया गया है।'

प्रतापगढ़ जिल के थाना क्षेत्र नवाबगंज के वाजिदपुर में ये टक्कर शुक्रवार सुबह हुई। बताया जाता है कि शवों को स्कार्पियो को काटकर बाहर निकाला गया। 

उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रतापगढ़ में सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने इस हादसे में घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। 

गड्ढे में गिरी बस, 35 मजदूर घायल

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के ही इटावा जिले के चकरनगर-जालौन मार्ग पर प्रवासी श्रमिकों को ले जा रही बस के गहरे गड्ढे में गिर जाने से कम से कम 35 प्रवासी श्रमिक घायल हो गए। पुलिस क्षेत्राधिकारी चकरनगर मस्सा सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि राजा खेडा (राजस्थान) से प्रदेश के राठ की ओर जा रही श्रमिकों से भरी बस चकरनगर सहसौ जालौन मार्ग पर बिठौली थाना क्षेत्र के अन्तर्गत बृहस्पतिवार की रात्रि ग्यारह बजे बस चालक द्वारा सन्तुलन खो जाने से अनियंत्रित होकर गहरे गड्ढे मे गिरने से पलट गई। श्रमिकों की चीख-पुकार सुनकर आसपास के गांव के लोगों ने दबे श्रमिकों को बाहर निकाला।

इस दुर्घटना में 35 श्रमिक घायल हो गए हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। घायलो में 10 श्रमिक गंभीर रूप मे घायल हुए हैं। लॉकडाउन खुलने पर ये मजदूर बस द्वारा राजस्थान से राठ अपने घरों को वापस लौट रहे थे।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर