Ranchi Police : रांची पुलिस को बड़ी सफलता, दस लाख लूटने वाले पांच लुटेरे गिरफ्तार, हुआ बड़ा खुलासा

Ranchi Police : रांची ने पिछले दिनों महिला बैंक मित्र के साथ हुए लूट मामले को सुलझा लिया है। इस मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ये आरोपी नवंबर माह में हुए लूट की घटना में भी शामिल थे। इन आरोपियों में दो बैंक मित्र भी हैं जो दूसरे बैंक मित्रों की जानकारी देते थे।

robbers arrested in ranchi
महिला बैंक मित्र लूट के आरोपी गिरफ्तार   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • महिला बैंक मित्र से लूट मामले को पुलिस ने सुलझाया
  • लूट में शामिल पांच आरोपी गिरफ्तार, इसमें दो बैंक मित्र
  • ये लुटेरे नवंबर 2021 में बैंक मित्र के साथ हुए लूट में भी थे शामिल

Ranchi Police :  जिले में लगातार लूट की वारदात को अंजाम दे रहे एक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए रांची पुलिस ने पांच लूटेरों को गिरफ्तार किया है।आरोपितों के पास से पुलिस ने करीब एक लाख रूपये, घटना में प्रयुक्‍त बाइक और हथियार बरामद किया है। वहीं इन आरोपितों के दो साथ अभी भी फरार हैं। पुलिस अधीक्षक अमन कुमार ने बताया कि, अड़की प्रखंड कार्यालय परिसर से 22 अप्रैल को महिला बैंक मित्र से तीन हथियारबंद अपराधियों ने गोली मारकर करीब तीन लाख रुपये लूट लिए थे।

वहीं इसके पूर्व नवंबर में भी अड़की थाना क्षेत्र के जारंगा के निकट खूंटी-तमाड़ सड़क पर दो बैंक मित्रों से करीब छह लाख रुपये तीन अपराधियों ने हथियार के बल पर लूट लिए थे। बैंक मित्रों से रुपये लूटने की दोनों घटनाओं में अन्य बैंक मित्रों की ही साजिश थी।

महिला बैंक मित्र को गोली मार कर लूट लिए थे पैसे  

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि, महिला बैंक मित्र प्रभा कुमारी से 22 अप्रैल को तीन हथियारबंद अपराधियों ने गोली मारकर तीन लाख रुपये और अन्य चीजें लूट ली थीं। इसके अलावा बीते वर्ष नवंबर में सिंदरी निवासी बैंक मित्र विवेक कुमार साहू व महिला बैंक मित्र अनु देवी से करीब साढ़े छह लाख रुपये लूट लिए गए थे। इन दोनों घटनाओं में यही पांच आरोपी शामिल थे। घटना को अंजाम देनेवाले दो अपराधी अब भी फरार हैं।

बैंक मित्र ही देते थे सूचना

पुलिस ने इन तीन लूटेरों के अलावा दो बैंक मित्र को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि, क्षेत्र के कातूद गांव के निवासी दाऊद नाग और रूमचू टोला नीमडीह के रहने वाले बैंक मित्र महादेव मुंडा को साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया है। ये दोनों दूसरे बैंक मित्रों की पूरी जानकारी लूटेरों तक पहुंचाते थे। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि, लूट की घटना में बैंक मित्रों को भी हिस्सेदारी मिली थी। पहली घटना में बैंक मित्रों को 60 हजार और 22 अप्रैल की घटना में बैंक मित्र को दस हजार रुपये हिस्सा मिला था।

अगली खबर