Cyber Fraud in Ranchi: रांची में साइबर ठगों ने एक्स्ट्रा इनकम का लालच देकर ठगी की शुरू, दो युवतियों के खाते खाली

Ranchi Police: राजधानी में साइबर ठग नौकरी दिलाने के अलावा अब एक्स्ट्रा इनकम का झांसा देकर ठगी कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है। दो युवतियों को साइबर ठगों ने अपना शिकार बनाया है। इनके खाते से 1 लाख 78 हजार 300 रुपए की अवैध निकासी कर ली गई है।

Thugs are blowing money from the account on the pretext of extra income
एक्स्ट्रा इनकम का झांसा देकर खाते से पैसे उड़ा रहे ठग  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • हरिहर रोड निवासी मिली कुमारी एवं उसकी सहेली आकांक्षा स्मृति हुई ठगी की शिकार
  • अज्ञात साइबर ठगों के खिलाफ दर्ज किया गया मुकदमा
  • बेंगलुरु की आईटी कंपनी में कार्यरत है मिली कुमारी

Cyber Fraud in Ranchi: एक्स्ट्रा इनकम का झांसा देकर साइबर ठगों ने रांची की दो युवतियों से साइबर ठगी की है। इन दोनों के बैंक खाते से साइबर ठगों ने 1 लाख 78 हजार 300 रुपए निकाल लिए हैं। ठगी की शिकार हरिहर सिंह रोड में रहने वाली 26 वर्षीय मिली कुमारी एवं उसकी सहेली आकांक्षा स्मृति हैं। इन दोनों ने शनिवार को अज्ञात साइबर ठग के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। 

मिली ने थाने में दर्ज कराई गई रिपोर्ट में बताया है कि, वह बेंगलुरु की आईटी कंपनी में कार्यरत है। अभी वह वर्क फ्रॉम होम में कंपनी का काम कर रही है। बताया कि, शुक्रवार को उसे एक लिंक भेजा गया और बताया कि, इससे आप घर बैठे एक्स्ट्रा इनकम कर सकते हैं। 

साइबर ठग के झांसे में 200 भेजते ही होने लगी खाते से अवैध निकासी

साइबर ठगी की शिकार मिली के मुताबिक उसे लिंक भेजकर कहा गया कि एक अकाउंट बना लें। अकाउंट बनाने के बाद एक मैसेज आया और कहा कि, इस अकाउंट में 100 रुपए भेज दो। मिली ने उस अकाउंट में 200 रुपए भेज दिए। फिर उसे कुछ टास्क दिया गया। यह काम करते ही उसके खाते से आठ बार में साइबर ठगों ने एक लाख 18 हजार 300 रुपए निकाल लिए। फिर उसकी सहेली आकांक्षा स्मृति के अकाउंट से 60 हजार रुपए की अवैध निकासी कर ली गई। 

पुलिस ने शुरू की तफ्तीश

युवतियों की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। इन दोनों के खाते से जो अवैध निकासी की गई, उसकी जानकारी जुटाई जा रही है। लोकेशन के आधार पर साइबर ठगों तक पहुंचने का प्रयास पुलिस कर रही है। पुलिस का दावा है कि, जल्द ही साइबर ठगों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

लोगों से किसी भी अनजान खाते में पैसे न भेजने की अपील

पुलिस ने आम लोगों से अपील की है कि, किसी अनजान व्यक्ति या लिंक द्वारा कितनी भी रकम ट्रांसफर करने के लिए कहा जाए तो नहीं करें। आप जैसे ही एक रुपए या एक हजार रुपए उसके खाते में ट्रांसफर करेंगे आपके खाते की पूरी जानकारी उसके पास चली जाएगी और फिर आपके खाते से साइबर ठग अवैध निकासी कर लेंगे। 

अगली खबर