PCR Team:रांची के ज्वैलरी बाजारों और एटीएम के पास सादा लिबास में तैनात रहेंगे पुलिस वाले, पकड़े जाएंगे संदिग्ध

Ranchi PCR Team: राजधानी में बढ़ती लूटपाट की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) ने सुरक्षा व्यवस्था में अहम बदलाव किया है। अब पुलिस की विशेष टीम की ज्वेलरी दुकानों और एटीएम पर विशेष नजर रहेगी। यहां किसी संदिग्ध के देखते ही पुलिस उसे थाने लेकर जाएगी और पूछताछ करेगी।

The incidents of robbery and cheating will be reduced in Ranchi Police.
रांची पुलिस में कम होगी लूट और ठगी की घटनाए्रं  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • लालपुर के वर्द्धमान कंपाउंड और पेडरा के देवी मंडप रोड पर ज्वेलरी लूटकांड के बाद की गई पहल
  • पीसीआर और पेट्रोलिंग पार्टी रखेगी ज्वेलरी दुकानों और एटीएम पर विशेष नजर
  • शहर के वो क्षेत्र चिह्नित जहां, एटीएम में मदद के बहाने कार्ड बदलकर हो रही ठगी की घटनाएं

Ranchi Police: राजधानी रांची में हाल में लालपुर के वर्द्धमान कंपाउंड और पंडरा के देवी मंडप रोड में ज्वेलरी लूट के बाद पुलिस हरकत में आई है। रांची एसएसपी ने लूटपाट और एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वालों पर नकेल कसने के लिए पीसीआर और पेट्रोलिंग पार्टी को सक्रिय किया है। एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के मुताबिक ज्वेलरी दुकानों और एटीएम पर पीसीआर टीम की विशेष नजर रहेगी। इनके आस—पास कोई संदिग्ध दिखने पर पुलिस उसकी पूरी कुंडली खंगालेगी। 

संदिग्ध से पूछताछ और सत्यापन के बाद ही उसे छोड़ा जाएगा। इसके अलावा उन क्षेत्रों को चिह्नित किया गया है, जहां एटीएम में बुजुर्गों और महिलाओं की मदद करने के बहाने उनके कार्ड बदलकर अवैध निकासी कर ली जाती है। इन क्षेत्रों के एटीएम में सादे लिबास में जवान तैनात रहेंगे।  

हाल में शहर में हुईं प्रमुख घटनाएं

17 मई को पंडरा ओपी क्षेत्र में देवी मंडप रोड पर बाइक सवार अपराधियों ने हथियार का भय दिखाकर जेवर व्यवसायी से गहने समेत 4.70 लाख लूटे थे। 8 मई को पंडरा ओपी क्षेत्र में ही पंडरा बाजार के पास एटीएम में नया टोली के रौशन तिर्की रुपए निकालने गए तो वहां पहले से मौजूद साइबर ठग ने उनका कार्ड बदलकर 1.35 लाख रुपए निकाल लिए थे। 5 मई को लालपुर थाना क्षेत्र के वर्द्धमान कंपाउंड स्थित कंगन ज्वेलर्स में बाइक सवार अपराधियों ने हथियार के बल पर 25 लाख रुपए लूट लिए थे। 

सदर थाना क्षेत्र में एटीएम कार्ड बदल अवैध निकासी

रांची के सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत हैदर अली के पास बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में 17 अप्रैल को मदद करने के बहाने कार्ड बदलकर साइबर ठग ने बिंदेश्वरी सिंह के खाते से 65 हजार रुपए निकाल लिए थे। 26 मार्च को वर्द्धमान कंपाउंड के बेणुकर चौधरी कोकर में एसबीआई एटीएम से पैसे निकालने गए तो ठग ने कार्ड बदल लिया और कुछ देर बाद उनके खाते से 26 हजार रुपए की अवैध निकासी हो गई। पीड़ित ने सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई, लेकिन साइबर ठग पुलिस की पकड़ से दूर है। 

अगली खबर